हाई टेक्नोलॉजी वाले ड्रोन्स के जरिये ड्रग्स से लेकर हथियार तक बॉर्डर पार भेज रहा पाकिस्तान, पढ़िए बड़ी खबर

| Dec 03 2022, 07:00 AM IST

हाई टेक्नोलॉजी वाले ड्रोन्स के जरिये ड्रग्स से लेकर हथियार तक बॉर्डर पार भेज रहा पाकिस्तान, पढ़िए बड़ी खबर
हाई टेक्नोलॉजी वाले ड्रोन्स के जरिये ड्रग्स से लेकर हथियार तक बॉर्डर पार भेज रहा पाकिस्तान, पढ़िए बड़ी खबर
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

 पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को पाकिस्तान स्थित तस्करों के एक बड़े ड्रग तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। तरनतारन में खेमकरण के सीमावर्ती क्षेत्र में ऑपरेशन के दौरान 5.60 किलो हेरोइन के पांच पैकेट और एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया, जिसका इस्तेमाल खेप गिराने के लिए किया गया था।

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को पाकिस्तान स्थित तस्करों के एक बड़े ड्रग तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। तरनतारन में खेमकरण के सीमावर्ती क्षेत्र में ऑपरेशन के दौरान 5.60 किलो हेरोइन के पांच पैकेट और एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया, जिसका इस्तेमाल खेप गिराने के लिए किया गया था। सरकार के एक बयान में कहा गया है कि यह अभियान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सहयोग से चलाया गया।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात को भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन की गतिविधि देखने के बाद तरनतारन जिले की पुलिस टीमों ने बीएसएफ के साथ सटीक जानकारी शेयर की और संयुक्त रूप से सीमा से महज दो किमी की दूरी पर इलाके में कार्रवाई तलाशी ली। तलाशी के दौरान एक नीले और काले रंग का हेक्साकॉप्टर ड्रोन (मॉडल E616S) काले टेप से लिपटे 5.60 किलोग्राम हेरोइन के पांच पैकेट के साथ एक स्थानीय निवासी की कृषि भूमि में पड़ा मिला। यह ड्रोन आधुनिक तकनीक वाला पाया गया और यह अच्छी मात्रा में वजन उठा सकता है। एक हफ्ते से भी कम समय में तरनतारन पुलिस द्वारा बरामद किया गया यह तीसरा ऐसा ड्रोन है।

Subscribe to get breaking news alerts

उरी में ड्रग्स तस्करी नाकाम
श्रीनगर. शुक्रवारक को सुरक्षा बलों ने कहा कि उन्होंने बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास हथियारों और ड्रग्स की घुसपैठ और तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया है। पुलिस ने कहा, "सेना और पुलिस के एक संयुक्त अभियान में रेवांड नाला क्षेत्र कमलकोटे में हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी की घुसपैठ की सूचना पर सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा के आसपास एक CASO लॉन्च किया। आगे की तलाशी में 2 एके-74 राइफल, 02 एके मैगजीन, 117 राउंड, 2 पिस्टल और 2 पिस्टल मैगजीन और 10 पैकेट संदिग्ध कंट्राबेंड सहित हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी हुई। उरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है 

जबरन वसूली गैंग के 5 लोग अरेस्ट
श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने कुलगाम के दक्षिणी जिले में आतंकवादियों के रूप में काम कर रहे पांच लुटेरों को गिरफ्तार करके एक जबरन वसूली रैकेट(extortion racket) का भंडाफोड़ किया है। कुलगाम पुलिस ने एक बयान में कहा कि कतरसू, माटीबाग और तारिगाम आदि के निवासियों से उन्हें कई शिकायतें मिली हैं कि कुछ लोग उग्रवादी के रूप में उनके घरों में घुस गए, उन्हें हथियारों से धमकाया और पैसे और अन्य कीमती सामान मांगा और वहां से भाग गए।  "मामले का संज्ञान लेते हुए, यारीपोरा पुलिस स्टेशन में कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी संख्या 92/2022 के साथ मामला दर्ज किया गया था।

जांच के दौरान एसएचओ यारीपोरा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए तलाशी ली गई और कई नाकों की स्थापना की गई। मॉड्यूल के बारे में एक विशेष जानकारी मिलने के बाद यारीपोरा में एक विशेष नाका स्थापित किया गया। पकड़े गए आरोपियों के नाम नजीर मुश्ताक मलिक पुत्र मुश्ताक अहमद मलिक निवासी पिंजूरा शोपियां, खालिद हुसैन संगरवानी पुलवामा निवासी मुश्ताक दीदाद पुत्र दीदाद, संगरवानी पुलवामा निवासी रिजवान अहमद दीदाद पुत्र मोहम्मद अज़ान, द्रकलारन अभामा पुलवामा निवासी करमन अहमद दीदाद पुत्र मोहम्मद अशरफ दीदाद और संगरवानी पुलवामा निवासी मोहम्मद यूसुफ तेदवा पुत्र अबरार अहमद तेदवा हैं।

उनके कब्जे से 02 टॉय गन, 01 टॉय पिस्टल, 02 कटर, 05 मोबाइल फोन और 05 मास्क बरामद किए गए, साथ ही अपराध में इस्तेमाल वाहन भी जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें
केरल का 'लातवियाई महिला रेप-मर्डर-2018' फिर सुर्खियों में, पुलिस पर लगे इल्जाम, अब मिलेगी क्रिमिनल्स को सजा
छोटे बालों से अचानक बढ़ाने लगा दाढ़ी, निकाह के सवाल पर कहता-'जन्नत में 72 हूरें उसका इंतजार कर रही हैं मौसी!'
सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस: मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बरार कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया