सऊदी अरब से कोझिकोड आ रही स्पाइसजेट फ्लाइट की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

| Dec 03 2022, 02:20 AM IST

सऊदी अरब से कोझिकोड आ रही स्पाइसजेट फ्लाइट की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

सार

कोच्चि हवाई अड्डे के प्रबंध निदेशक एस सुहास ने कहा कि हवाईअड्डा अत्यधिक आपात स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

SpiceJet Flight emergency Landing: सऊदी अरब से आ रही एक इंटरनेशनल फ्लाइट की केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ा। स्पाइसजेट का विमान सऊदी अरब के जेद्दा से कोझिकोड के लिए रवाना हुआ था लेकिन हाइड्रोलिक खराब होने के कारण उसे इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। अधिकारियों ने कहा कि स्पाइसजेट की उड़ान SG-306 कोझिकोड के लिए उड़ान भर रही थी, जब विमान में हाइड्रोलिक खराबी के कारण इसे कोच्चि में उतारा गया। विमान में 197 पैसेंजर्स सवार थे। एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। कोच्चि हवाई अड्डे के प्रबंध निदेशक एस सुहास ने कहा कि हवाईअड्डा अत्यधिक आपात स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि जेद्दाह से उड़ान भरने के बाद एटीसी ने पायलटों को सूचित किया कि रनवे पर टायर के टुकड़े पाए गए हैं। इसके बाद एक इमरजेंसी अलर्ट जारी किया गया। अलर्ट जारी होने के बाद पायलट्स ने विमान को कोच्चि ले जाने का फैसला किया। यहां पूरे एहतियात के साथ सेफ लैंडिंग कराई गई। हालांकि, विमान के सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों को सामान्य तरीके से ही नीचे उतारा गया है। अधिकारी ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। विस्तृत टेक्निल रिपोर्ट का इंतजार है। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विस्तृत जांच की जा रही है।

Subscribe to get breaking news alerts

एक घंटे तक एयरपोर्ट पर रही इमरजेंसी

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान कोच्चि एयरपोर्ट पर करीब एक घंटे तक इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी। एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम 6 बजकर 27 मिनट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई। विमान शाम 7 बजकर 19 मिनट पर सुरक्षित उतरा जिसके बाद आपात स्थिति वापस ले ली गई। अधिकारी ने कहा कि हवाईअड्डे का अलर्ट इंफ्रा पूरी तरह से सक्रिय हो गया था। विमान के सुरक्षित उतरने के बाद रनवे की जांच की गई और फिर सामान्य रनवे के लिए सौंप दिया गया। 

दूसरे फ्लाइट से कोझिकोड भेजा जाएगा पैसेंजर्स को

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को टर्मिनल में स्थानांतरित कर दिया गया। स्पाइसजेट के अधिकारियों ने बताया कि यात्री दुबई से आने वाली अगली उड़ान में कोझिकोड जाएंगे। 

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस छोड़ने वाले दिग्गजों को बीजेपी ने दी बड़ी जिम्मेदारी, देखिए किसको मिला कौन सा पद

सुनंदा पुष्कर केस: शशि थरूर को बरी किए जाने के 15 महीने बाद HC पहुंची पुलिस, कहा-देरी के लिए माफी योर ऑनर

Digi Yatra App: इन 3 एयरपोर्ट पर अब नहीं दिखाना होगा डॉक्यूमेंट, चेहरे से स्कैन हो जाएगी पूरी कुंडली