Asianet News Hindi

कोरोनाकाल में 2 ट्वीट, एक संक्रमण से लड़ने का जुनून दिखाता है, तो दूसरा घोर लापरवाही का सबूत है

देश में कोरोना संक्रमण को रोकने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ आदि कई राज्यों में कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान लोगों की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं, ताकि उन्हें अस्पतालों में जगह मिले, परेशानी न हो। यह ट़्वीट कांग्रेस नेत्री का है, जो मदद के लिए आगे आई हैं। लेकिन दूसरी तस्वीर दिल्ली में एक शराब की दुकान की है। दिल्ली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा के साथ ही वाइन शॉप पर यूं भीड़ लग गई। इस तस्वीर ने प्रशासन और लोगों दोनों की लापरवाही को दिखा दिया। ऐसे कैसे हारेगा कोरोना?
 

Two photos of social initiative and negligence about corona infection kpa
Author
New Delhi, First Published Apr 19, 2021, 2:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में कोरोना की स्पीड पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। इसकी वजह लोगों की लापरवाही है। अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है। ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। इसे देखते हुए जयपुर के चौमूं ठिकाने की पूर्व रॉयल फैमिली की सदस्य रुक्षमणि कुमारी कोरोनाकाल में लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा है-'राजस्थान में कहीं भी किसी को भी COVID19 रिलेटेड कोई भी समस्या हो, हॉस्पिटल में बेड, ऑक्सीजन, दवाई, एम्बुलेंस आदि तो आप मुझे टैग, रिप्लाई,कमेंट कर सकते है एवं मैसेज द्वारा संपर्क कर सकते है, मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि आपके कोई काम आ सकूं।' बता दें कि रुक्षमणि कांग्रेस लीडर हैं और सोशल वर्क में एक्टिव रहती हैं। खासतौर पर वे गरीब बच्चों की एजुकेशन को लेकर काम करती हैं।

 

 

ऐसे दिल्ली से भागेगा कोरोना?
यह तस्वीर दिल्ली के शिवपुरी क्षेत्र स्थित गीता कॉलोनी की है। कोरोना से लड़ाई उतनी कठिन नहीं हैं, लेकिन लोगों ने लापरवाही से संक्रमण को बढ़ावा दिया है। दिल्ली में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है, ताकि संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाया जा सके। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चेतावनी दी कि पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाइयों की कमी हो रही है। ऐसे में सतर्कता जरूरी है। बावजूद यह तस्वीर बयां कर रही है कि संक्रमण फैलाने के लिए ऐसे लोग ही जिम्मेदार हैं।
 

दिल्ली: लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों के बाहर शराब खरीदने के लिए लोग लाइन में खड़े दिखे।
(तस्वीरें शिवपुरी क्षेत्र-गीता कॉलोनी से) pic.twitter.com/8R3yTFUZn4

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios