Asianet News Hindi

डीडीसी चुनाव नतीजे : कश्मीर में पहली बार जीते दो सिख उम्मीदवार, बनाया रिकॉर्ड

जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव के नतीजे आ गए हैं। इन चुनाव में दो सिख उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की है। कश्मीर में ऐसा पहली बार हुआ है, जब सिख उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। दोनों सिख उम्मीदवारों ने कश्मीर के त्राल की अलग अलग सीटों पर जीत दर्ज की है। 

Two Sikh Candidates Win In Kashmir DDC Polls For The First Time KPP
Author
Srinagar, First Published Dec 23, 2020, 9:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव के नतीजे आ गए हैं। इन चुनाव में दो सिख उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की है। कश्मीर में ऐसा पहली बार हुआ है, जब सिख उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। दोनों सिख उम्मीदवारों ने कश्मीर के त्राल की अलग अलग सीटों पर जीत दर्ज की है। 

डॉ हरबख्श सिंह पीडीपी से चुनाव लड़ रहे थे। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार को मात दी। वहीं, दूसरे सिख उम्मीदवार अवतार सिंह थे, जिन्होंने निर्दलीय रहते ददसारा सीट से भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर को हराया।  

10 मुस्लिम उम्मीदवार थे मैदान में
हरबख्श को 1414 वोट मिले। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार को 908 वोटों से मात दी। हरबख्श ने आउटलुक से बातचीत में कहा, उनकी जीत कश्मीर में विभिन्न धार्मिक समुदायों के बीच मौजूद सदियों पुराने भाईचारे का प्रतीक है। यह भारत में सांप्रदायिक ताकतों पर एक तमाचा भी है जो कश्मीर के मुस्लिम बहुसंख्यक समुदाय को सांप्रदायिक होने और घाटी से हिंदुओं को बाहर निकालने के लिए बदनाम कर रहे हैं।
 
उन्होंने बताया कि उन्हें मुस्लिमों के काफी वोट मिले। कई मुस्लिम उनके लिए प्रचार भी कर रहे थे। उनकी सीट पर 10 मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे। जबकि मुस्लिम वोटरों ने उन्हें चुना। उन्होंने कहा, यह मेरे लिए सम्मान की बात है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios