Asianet News Hindi

चुनाव आयोग को बंगाल सरकार ने सौंपी रिपोर्ट, ममता बनर्जी पर नहीं किया किसी हमले का जिक्र

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चोटिल होने के संबंध में चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी थी, जो कि शुक्रवार को EC को सौंप दी गई है। बंगाल सरकार द्वारा चुनाव आयोग को भेजी गई रिपोर्ट में 'चार-पांच लोगों' के हमले का जिक्र नहीं किया गया है।

West Bengal Assembly Election 2021 Chief Secretary Submits Report to Election Commission on Mamta Banerjee injury in nandigram KPY
Author
Kolkata, First Published Mar 13, 2021, 8:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चोटिल होने के संबंध में चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी थी, जो कि शुक्रवार को EC को सौंप दी गई है। बंगाल सरकार द्वारा चुनाव आयोग को भेजी गई रिपोर्ट में 'चार-पांच लोगों' के हमले का जिक्र नहीं किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। हालांकि, उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर भारी भीड़ की मौजूदगी का हवाला दिया गया है।  

रिपोर्ट में क्या कहा गया?

उन्होंने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि जहां पर घठना हुई वहां कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है। नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान 10 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर जिले में बिरूलिया बाजार में बनर्जी चोटिल हो गई थीं। बनर्जी ने आरोप लगाया था कि 'चार-पांच' लोगों के धक्के में वह चोटिल हो गई थीं।

किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं- वरिष्ठ अधिकारी 

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में बताया कि 'इलाके में एक दुकान में सीसीटीवी लगा था, लेकिन वो काम नहीं कर रहा था। स्थानीय लोगों, प्रत्यक्षदर्शियों की मिली-जुली राय आई है। इसलिए, किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं है।'

EC ने घटना पर मांगी और भी जानकारी 

नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर धक्का दिए जाने के कारण ममता बनर्जी गिर गई थीं, जिससे उनके बाएं पैर और कमर में चोट आ गई थी। घटना के बाद चुनाव आयेाग ने मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय, विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे से शुक्रवार शाम तक रिपोर्ट देने को कहा था।

इसके अलावा चुनाव आयोग ने रिपोर्ट में और ज्यादा विवरण मुहैया कराने के लिए कहा है। उन्होंने बताया है कि मुख्य सचिव से शनिवार शाम तक जानकारी मुहैया कराने को कहा गया है। चूंकि दोनों पर्यवेक्षक शुक्रवार को यात्रा पर थे, इसलिए उन्होंने अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए शनिवार शाम तक का वक्त देने की मांग की है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios