Asianet News HindiAsianet News Hindi

आज से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र, लोकसभा में होगी कृषि कानून वापसी पर चर्चा

संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) के पहले दिन सदन में हंगामे के आसार हैं। आज लोकसभा में कृषि कानून वापसी विधेयक पर चर्चा होगी। विधेयक पास होने पर इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

Winter Session Farm laws repeal bill Lok Sabha Rajya Sabha
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2021, 3:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। संसद में आज से शीतकालीन सत्र (Winter Session) शुरू हो रहा है। सत्र के पहले दिन लोकसभा में कृषि कानून वापसी विधेयक 2021 (Farm Laws Repeal Bill) पर चर्चा होगी। इस विधेयक को चर्चा और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया गया है। 

लोकसभा से पास होने के बाद विधेयक को सोमवार को ही राज्यसभा में भी पेश किया जा सकता है। विपक्ष की मांग है कि कृषि कानून वापस लेने वाले विधेयक को पहले दिन ही पास कराया जाए। बता दें कि शीतकालीन सत्र के पहले दिन हंगामे के आसार दिख रहे हैं। 

विपक्ष ने की सरकार को घेरने की तैयारी
विपक्ष ने एमएसपी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। इसके साथ ही कोरोना से मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा देने और महंगाई के मामले को भी विपक्ष सदन में उठाने को तैयार है। कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के आगे सरकार झुक गई है और कानून वापस लेने का फैसला किया है। इससे विपक्षी दलों को ताकत मिली है। 

किसान संगठन अब एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। विपक्षी पार्टियां भी एसएसपी कानून को लेकर सरकार पर दवाब बना रही हैं।  पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर भी विपक्ष सदन में आवाज बुलंद करने की तैयारी में है। रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में भी हंगामा देखने को मिला था। 

ये भी पढ़ें

संकट से जूझ रहे देश के 16 सहकारी बैंकों के ग्राहकों को आज से मिलेगा 5-5 लाख का बीमा कवर

वरिष्ठ IRS अफसर विवेक जौहरी केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड के अध्यक्ष नियुक्त

Omicron: दक्षिण अफ्रीका से लौटा युवक निकला कोरोना संक्रमित, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा सैंपल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios