Asianet News HindiAsianet News Hindi

Women's Football: ब्राजील के खिलाफ भारतीय महिला फुटबॉल टीम की करारी हार

भारतीय महिला फुटबॉल टीम (Indian Womens football Team) ब्राजील महिला फुटबॉल टीम (Brazil Womens Football Team) के हाथों 6-1 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। 

Brazil Women's Football Team beat Indian Women's football team by 6-1-mjs
Author
Brazil, First Published Nov 26, 2021, 3:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय महिला फुटबॉल टीम (Indian Womens football Team) को ब्राजील महिला फुटबॉल टीम (Brazil Womens Football Team) ने चार देशों के इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मैच में 6-1 से हरा दिया। शुक्रवार को ब्राजील में खेले गए मुकाबले में विरोधी टीम ने भारत पर मैच के पहले ही मिनट से दबाव बनाना शुरू कर दिया। ब्राजील टीम की ओर से डेबोरा ओलिवियरा ने 52 सेकेंड के अंदर ही पहला गोल किया था। 

इसके आठ मिनट बाद ही भारत की मनीषा कल्याण ने गोल कर भारत को बराबरी दिला दी। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम पूरे मैच में गोल के लिए तरसती रही। पहले हाफ में भारतीय टीम ने ब्राजील को टक्कर दी थी। हालांकि वह दूसरे हाफ में इसे कायम नहीं रख सकी और विरोधी टीम की तरफ से उन्हें कई गोल मिले। टीम के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि वह 7वें रैंक की इस मजबूत टीम के खिलाफ गोल कर सकी जो मनीषा कल्याण ने किया था। 

ब्राजील की ओर से इन खिलाड़ियों ने किया गोल: 

ब्राजील की खिलाड़ी जियोवाना कोस्टा ने मैच के 36वें मिनट में गोल कर फिर टीम को बढ़त दिला दी। पहले हाफ में ब्राजील 2-1 से आगे रहा। दूसरे हाफ में ब्राजील की टीम ने 4 और गोल दागकर भारत को मैच से बाहर कर दिया। ब्राजील की ओर से एरियाडिना बोर्गेस ने मैच के 52वें और 81वें मिनट में गोल दागा। वहीं कैरोलिन फेराज ने 54वें मिनट और गेसे फेरेइरा ने 76वें मिनट में गोल दागा। 

फोरमिगा ने लिया संन्यास: 

इस मैच के साथ ही ब्राजील की मिडफील्डर फोरमिगा ने 43 वर्ष की उम्र में फुटबॉल को अलविदा कह दिया। उन्होंने सात ओलंपिक और सात विश्व कप खेले। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में अब दो मैच और खेलने हैं। दूसरा मैच 29 नवंबर को चिली से होगा और तीसरे मैच में टीम 2 दिसंबर को वेनेजुएला से भिड़ेगी। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 1st Test Day 2: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले 16वें भारतीय

IND vs NZ 1st Test Day 2: दूसरे दिन बल्लेबाजों ने किया निराश, मात्र 87 रन जोड़कर ढेर हो गई टीम इंडिया

Ashes Series: तेज गेंदबाज पैट कमिंस को बनाया गया ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का कप्तान, स्मिथ को उपकप्तानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios