Asianet News HindiAsianet News Hindi

Football World Cup 2022: इंग्लैंड ने फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के लिए किया क्वालीफाई, सेन मरीनो को 10-0 से हराया

इंग्लैंड फुटबॉल टीम (England Football Team) ने धमाकेदार अंदाज में अगले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। इंग्लिश टीम ने सेन मरीनो (San Marino) को एकतरफा मुकाबले में 10-0 से हराकर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की। 

England Team qualify for the Football World Cup 2022-mjs
Author
UK, First Published Nov 16, 2021, 2:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड फुटबॉल टीम (England Football Team) ने फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इंग्लैंड के अलावा स्विट्जरलैंड ने भी अगले साल कतर में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के लिये सीधे क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि इटली जैसी मजबूत टीम को फिर से प्लेऑफ में खेलकर अपनी दावेदारी पेश करनी होगी। इटली को पिछले वर्ल्ड कप में भी प्लेऑफ में खेलना पड़ा था। 

इंग्लैंड ने सेन मरीनो को 10-0 से हराया: 

इंग्लैंड फुटबॉल टीम ने धमाकेदार अंदाज में अगले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। इंग्लिश टीम ने सेन मरीनो (San Marino) को एकतरफा मुकाबले में 10-0 से हराकर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 4 गोल हैरी केन ने किए। केन ने सभी गोल मैच के पहले हॉफ में ही किए। केन के अलावा इंग्लैंड की ओर से हैरी मैगुआयर, एमिली स्मिथ रोव, टायरन मिंग्स, टैम अब्राहम और बुकायो साका ने भी गोल कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। इंग्लैंड ने क्वालीफाईंग में 39 गोल किए हैं जो किसी भी टीम की ओर से सर्वाधिक हैं। 1964 के बाद यह पहला मौका है जब इंग्लैंड टीम ने किसी मैच में 10 गोल किए हैं। 

वर्ल्ड रिकॉर्ड से 5 कदम दूर हैं हैरी केन: 

हैरी केन लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम को तो उनके प्रदर्शन का फायदा मिल ही रहा है साथ ही वे रिकॉर्ड बुक में भी अपनी उपस्थिति मजबूती से दर्ज करवा रहे हैं। केन इंग्लैंड की ओर से अब तक 48 गोल दाग चुके हैं। वे इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक गोल करने वाले फुटबॉलर्स की सूची में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर वायने रूनी का नाम है जिनके नाम 53 गोल दर्ज है। केन जिस गति से गोल कर रहे हैं माना जा रहा है कि वे जल्द ही रूनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

अन्य मुकाबलों की बात करें तो स्विट्जरलैंड ने बुल्गारिया को 4-0 से हराकर दिया है। इसके बाद स्विट्जरलैंड ने इटली को पीछे छोड़ और ग्रुप-सी में शीर्ष पर रहकर वर्ल्ड कप में जगह बनाई है। इटली और स्विट्जरलैंड अपने अंतिम मैच में समान 15 अंकों के साथ उतरे थे। इटली गोल अंतर के कारण ग्रुप में शीर्ष पर था लेकिन मैच ड्रा खेलने से वह सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाई। वहीं स्कॉटलैंड ने ग्रुप-एफ के विजेता डेनमार्क को 2-0 से मात दी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios