FIFA World Cup 2022: 8 टीमों के बीच राउंड-16 की जंग, जर्मनी, जापान, स्पेन और कोस्टारिका का तय होगा फ्यूचर

| Dec 01 2022, 11:08 AM IST

FIFA World Cup 2022: 8 टीमों के बीच राउंड-16 की जंग, जर्मनी, जापान, स्पेन और कोस्टारिका का तय होगा फ्यूचर

सार

फीफा वर्ल्डकप 2022 (FIFA World Cup) में 1 दिसंबर को कुल 4 मुकाबले खेले जाएंगे और 8 टीमों के बीच राउंड-16 (Round-16) की जंग देखने को मिलेगी। आज के यह मुकाबले कम से कम 4 टीमों को राउंड-16 में पहुंचा सकते हैं। 
 

FIFA World Cup 2022. फीफा वर्ल्डकप 2022 में 1 दिसंबर को कुल 4 मुकाबले खेले जाएंगे और 8 टीमों के बीच राउंड-16 की जंग देखने को मिलेगी। आज के यह मुकाबले कम से कम 4 टीमों को राउंड-16 में पहुंचा सकते हैं। 1 दिसंबर को पहला मैच क्रोएशिया बनाम बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच कनाडा बनाम मोरक्को और तीसरा मैच जापान और स्पेन के बीच होगा। चौथे मुकाबले में जर्मनी और कोस्टा रिका की टीमें आमने-सामने होंगी।

कब शुरू होंगे मुकाबले
भारतीय समयानुसार पहला मैच रात 8.30 बजे क्रोएशिया बनाम बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच कनाडा और मोरक्को के बीच भी 8.30 बजे होगा। तीसरा मैच जापान बनाम स्पेन का रात 12.30 बजे होगा जबकि चौथा मुकाबला कोस्टारिका और जर्मनी के बीच भी रात 12.30 बजे से खेला जाएगा। चारों मुकाबलों का प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर होगा जबकि भारतीय दर्शक जियो सिनेमा पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। 

Subscribe to get breaking news alerts

जापान, जर्मनी, स्पेन और कोस्टा रिका
फीफा वर्ल्डकप में जापान और स्पेन के बीच बड़ा मुकाबला होगा और जापान की टीम हारती है तो उसका फीफा वर्ल्डकप का सफर खत्म हो सकता है। वहीं जर्मनी और कोस्टा रिका का मुकाबला भी जोरदार होने की संभावना है क्योंकि दोनों टीमें राउंड-16 में जाने के लिए भिड़ेंगी। वहीं मोरक्को, बेल्जियम, क्रोएशिया जैसी टीमें भी उलटफेर करने में माहिर हैं और हो सकता है कुछ बड़ी टीमों को हरा दें।

अर्जेंटीना और पोलैंड राउंड-16 में पहुंची
अर्जेंटीना के कप्ताना लियोनेल मेसी ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और टीम अब प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है। ग्रुप सी के एक मुकाबले में अर्जेंटीना ने पोलैंड को 2-0 से हरा दिया। इसके बावजूद दोनों टीमें राउंड-16 में पहुंच चुकी हैं। अगले कुछ दिनों में सुपर-16 की तस्वीर एकदम साफ हो जाएगी और फिर नॉक आउट मुकाबलों का दौर शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

FIFA World Cup: अर्जेंटीना के मेसी ने तोड़ा मैराडोना का रिकॉर्ड, हारकर भी नॉकऑउट में कैसे पहुंच गया पोलैंड?