Asianet News HindiAsianet News Hindi

French Open Badminton: पीवी सिंधु ने अगले दौर में किया प्रवेश, कई स्टार खिलाड़ी हारकर बाहर

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुरुआत बेहद शानदार रही है. पहले दौर का मुकाबला सीधे सेटों में जीतकर उन्होंने दूसरे दौर में जगह बना ली है.  

French Open Badminton: PV Sindhu enters second round of tournament
Author
Paris, First Published Oct 28, 2021, 3:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्कः पीवी सिंधु ने डेनमार्क की जूली डेवाल जेकबसन को फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले दौर में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. पीवी सिंधु ने इस मुकाबले को 21-15, 21-18 से अपने नाम किया. दो बार की ओलम्पिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु के सामने डेवाल की एक न चली और उन्होंने बेहद आसानी से हथियार डाल दिए. 

अगले दौर में भी डेनमार्क की खिलाड़ी से सामना
सीधे सेटों में जीत दर्ज करने के बाद सिंधु के हौसले बुलंद हैं. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु अगले दौर के मुकाबले में डेनमार्क की ही लाइन क्रिस्टोफरसन का सामना करेंगी. माना जा रहा है कि जिस लय में सिंधु हैं वे इस मुकाबले को भी आसानी से जीत लेंगी.   

साइना को चोट के कारण छोड़ना पड़ा मुकाबला 
टूर्नामेंट से भारत के लिए एक दुखद खबर भी आई. स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल को चोट के कारण मुकाबला बीच में ही छोड़ना पड़ा. जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए साइना को चोट लगी. जिस समय साइना ने मुकाबला छोड़ा तब वे 11-21, 2-9 से पिछड़ रही थी. ओलम्पिक मेडलिस्ट साइना को उबेर कप फाइनल के दौरान ग्रोइन में चोट लगी थी. 

लक्ष्य सेन भी पहुंचे दूसरे दौर में
भारत के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भी शानदार प्रदर्शन के बलबूते पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है. लक्ष्य ने आयरलैंड के एनहाट एनगुएन को सीधे सेटों में 21-10, 21-16 से मात दी. अगले दौर में लक्ष्य का मुकाबला सिंगापुर के लोह कीन युव से होगा. 

ये भी जीते
पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन के अलावा भारत से सौरभ वर्मा ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है. इसके अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी अपना मुकाबला जीतकर अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रही. 

इन्हें मिली हार
भारतीय खिलाड़ियों में किदाम्बी श्रीकांत, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय हार के साथ फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इसके अलावा साइना नेहवाल को चोट के कारण मुकाबला बीच में छोड़ना पड़ा. 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios