Asianet News HindiAsianet News Hindi

Junior Hockey World Cup 2021: बेल्जियम को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, अब होगा जर्मनी से मुकाबला

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) में भारत हॉकी टीम (Indian Hockey Team) का मुकाबला बेल्जियम हुआ। जिसमें भारत ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

Junior Hockey World Cup 2021: India beat Belgium 1-0 in quarter finals, face Germany in semis dva
Author
Bhubaneswar, First Published Dec 2, 2021, 8:35 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित हो रहे जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) में बुधवार को भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) का का मुकाबला बेल्जियम हॉकी टीम (Belgium Hockey Team) से हुआ। भारत के शरदानंद तिवारी ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत के लिए एकलौता गोल किया और बेल्जियम को 1-0 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की है। जहां उसका मैच शुक्रवार को जर्मनी से होगा। 

बुधवार को हुए इस शानदार मुकाबले में भारत ने सराहनीय डिफेंस प्रदर्शन दिखाया, विशेष रूप से अटैक में, जहां भारत ने बेल्जियम का एक भी शॉट गोल में तब्दील नहीं होने दिया। भारत की जीत में उसके गोलकीपर पवन ने शानदार भूमिका निभाई। उन्होंने बेल्जियम के कई पेनल्टी कॉर्नर नाकाम किए। वहीं, शरदानंद तिवारी ने 20वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया और अपनी टीम की तरफ से एकलौता गोल दागा। इसके बाद बेल्जियम को 26वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन जेफ डि विंटर का फ्लिक बाहर चला गया। बाद में  50वें मिनट में भारत के गोलकीपर पवन ने डाइव लगाकर रोमन डुवेकोट के शॉट को रोक लिया। इसके बाद बेल्जियम को 52वें मिनट और खेल खत्म होने के 2 मिनट पहले भी पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन भारत ने उसे इसका फायदा नहीं उठाने दिया और मैच को 1-0 से अपने नाम किया।

बता दें भारत पिछले जूनियर वर्ल्ड कप में बेल्जियम को ही 2-1 से हराकर वर्ल्ड चैंपियन बना था और इस बार भी वर्ल्ड कप जीतने से बस 2 कदम दूर है। अब सेमीफाइनल में उसकी टक्कर शुक्रवार, 3 दिसंबर को जर्मनी से होगी। जर्मनी ने पिछली बार ब्रॉन्ज मेडल जीता था और वो 6 बार जूनियर वर्ल्ड चैंपियन जीत चुकी है। शुक्रवार को दूसरा सेमीफाइनल मैच फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच होगा। 

ये भी पढ़ें- पेंग शुआई यौन शोषण केस, Women's Tennis Association ने स्थगित किए चीन में टूर्नामेंट

बाथटब में बैठ स्टाइलिश पोज देती नजर आईं युजवेंद्र चहल की वाइफ, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios