Asianet News HindiAsianet News Hindi

Junior Hockey World Cup: भारतीय टीम वर्ल्ड कप में करेगी शानदार प्रदर्शन: विवेक प्रसाद

24 नवंबर से भुवनेश्वर में जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) का आयोजन होगा। वर्ल्ड कप में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) की कमान विवेक प्रसाद के हाथों में होगी। 

Junior Hockey World Cup: Indian team will perform well in the World Cup: Vivek Prasad
Author
Bhubaneswar, First Published Nov 12, 2021, 10:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) के लिए भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) कमर कस चुकी है। भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में विवेक प्रसाद (Vivek Prasad) के नेतृत्व में मैदान में उतरेगी। विवेक प्रसाद चोट के कारण 2016 सीजन में जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब जूनियर विश्व कप में टीम की कप्तानी करेंगे। 2016 में भारतीय टीम ने जूनियर विश्व कप जीता था। लेकिन प्रसाद उस जीत का हिस्सा नहीं बन पाए थे। हालांकि यह पूरी तरह से एक अलग टीम है जिसका वह नेतृत्व कर रहे हैं। जूनियर वर्ल्ड कप 24 नवंबर से भुवनेश्वर में शुरू होगा। 

सबसे कम उम्र में टीम का नेतृत्व करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विवेक: 

विवेक प्रसाद जूनियर वर्ल्ड कप में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें नहीं चुना गया था। जनवरी 2018 में उन्होंने सीनियर हॉकी टीम के लिए डेब्यू किया। इसके बाद भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। प्रसाद के लिए यह भूमिका नई नहीं है क्योंकि उन्होंने पहले भी भारत का नेतृत्व किया है। भुवनेश्वर में अपने पुराने साथियों के साथ एक बार फिर से खेलते नजर आएंगे। 

मैं टीम में पहले एकजुटता को विकसित करना चाहता हूं- विवेक 

विवेक ने ने कहा, "यह मेरे लिए कोई नई भूमिका नहीं है क्योंकि मैंने पहले भी जूनियर टीम का नेतृत्व किया है। हां, सीनियर टीम का हिस्सा होने के कारण मेरी भूमिका थोड़ी अलग रही है। लेकिन टीम में हर खिलाड़ी की एक अलग भूमिका होती है, जिसके बारे में उन्हें पता होता है। मैं टीम में पहले एकजुटता और विश्वास के सिद्धांतों को विकसित करना चाहता हूं, जिसका मैंने सीनियर टीम में भी पालन किया है।"

यह भी पढ़ें: 

T20 World Cup 2021: AUS के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस कर रहे PAK टीम की खिंचाई

Akshay Karnewar: उज्जवल है भारत का भविष्य, आ गया सबसे 'किफायती' गेंदबाजी

IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान, 5 बड़े खिलाड़ी बाहर, पहली बार इस खिलाड़ी की एंट्री

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios