Asianet News HindiAsianet News Hindi

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों की जीत, पीएम मोदी ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को दी बधाई

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) में भारतीय पहलवानों के शानदार प्रदर्शन से पीएम मोदी भी गदगद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहलवानों के बेहतरीन प्रदर्शन पर उनकी सराहना की है और बधाई दी है। 
 

PM Modi hails wrestlers Bajrang Punia vinesh Phogat erformance at World Wrestling Championships mda
Author
First Published Sep 19, 2022, 4:10 PM IST

PM Modi Hails Wrestlers. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट को बधाई दी है। पीएम मोदी ने पहलवानों के प्रदर्शन की सराहना भी की है। दोनों पहलवानों ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पदक जीतने के साथ भी भारत का नाम भी उंचा किया है। यही कारण है कि पीएम मोदी ने पहलवानों की जमकर तारीफ की है। 

बजरंग पुनिया व विनेश फोगाट की सराहना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पहलवानों बजरंग पुनिया और विनेश फोगट के प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी है। भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया रविवार को बेलग्रेड में हुए मुकाबले में कांस्य पदक जीतकर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में चार पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय बन गए हैं। वहीं विनेश फोगट ने विश्व चैंपियनशिप में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं हैं। विनेश ने पिछले हफ्ते बेलग्रेड में 53 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था।

पीएम मोदी ने क्या कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि हमारे पहलवान हमें गौरवान्वित करते हैं। फोगट विनेश और बजरंग पुनिया को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप बेलग्रेड में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यह दोनों पहलवानों के लिए विशेष है क्योंकि विनेश इस मंच पर 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं हैं। वहीं बजरंग पुनिया ने भी अपना चौथा पदक जीता है। यह किसी भी भारतीय पहलवान की इकलौती उपलब्धि है। 

यह भी पढ़ें

कौन है 17 साल लिंडा जिन्होंने चेन्नई ओपन खिताब पर जमाया कब्जा, देखें इस गॉर्जियस टेनिस स्टार की 10 PHOTOS
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios