Asianet News HindiAsianet News Hindi

Davis cup: रूस ने 15 साल बाद जीता डेविस कप टूर्नामेंट, क्रोएशिया को 2-0 से हराया

रूस (Russia) ने पूरे 15 साल के अंतराल के बाद डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता है। इससे पहले रूस ने साल 2006 में डेविस कप का खिताब जीता था।
 

Russia wins Davis Cup tournament after 15 years, defeats Croatia by 2-0-mjs
Author
Madrid, First Published Dec 7, 2021, 9:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: रूस (Russia) ने डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट (Davis Cup Tennis Tournament) का खिताब जीत लिया है। सोमवार को रूसी स्टार दानिल मेदवेदेव ने सिलिच को 7-6 (7), 6-2 से हराया। इस अहम जीत से रूस को क्रोएशिया पर 2-0 की बढ़त मिली। इससे पहले आंद्रे रूबलेव ने बोर्ना गोजो को हराकर रूस को मैड्रिड एरेना में खेले गए डेविस कप फाइनल में शुरुआती बढ़त दिलाई। रूबलेव ने यह मुकाबला सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (5) से जीता। 

रूस ने 15 साल बाद जीता डेविस कप का खिताब:  

रूस के लिए यह खिताब इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि उसने पूरे 15 साल के अंतराल के बाद इसे जीता है। इससे पहले रूस ने साल 2006 में डेविस कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की थी। इससे पहले रूसी टीम ने साल 2002 में भी डेविस कप का खिताब जीता था। वैसे रूस की तरह क्रोएशिया की टीम भी अपने तीसरे खिताब की तलाश में थी, लेकिन उनसे निराशा हाथ लगी और रूस ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। क्रोएशिया ने साल 2005 और 2018 में खिताब जीतकर अपनी बादशाहत कायम की थी।  

मेदेवेदेव ने जीत का बताया शानदार: 

डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट की जीत से उत्साहित रूस के दानिल मेदवेदेव ने मैच के बाद कहा, "यह शानदार अहसास है। मैं खुद से ज्यादा टीम के लिए खुश हूं।" आपको बता दें कि यह लगातार पांचवां मैच है जब विश्व में दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने डेविस कप में जीत दर्ज की है। उन्होंने तीन महीने पहले नोवाक जोकोविच को हराकर यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीता था। ग्रैंडस्लैम के बाद अब डेविस कप जीतने से मेदवेदेव के लिए सोने पर सुहागा हो गया है। रूसी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड को पछाड़कर नंबर 1 टेस्ट टीम बनीं टीम इंडिया, 6 माह बाद शीर्ष पर वापसी

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios