Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shiva Thapa: एशियन एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे शिव थापा

इस वक्त चल रहे एशियन एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Asian Elite Boxing Championship) के क्वार्टरफाइनल में शिव थापा ने एंट्री कर ली है। पांच बार के एशियन चैंपियनशिप विजेता शिव थापा ने मंगोलियाई खिलाड़ी को को 3-2 से हराकर यह उपलब्धि हासिल की है।
 

shiva thapa enters quarters at asian elite boxing championships mda
Author
First Published Nov 4, 2022, 6:53 PM IST

Shiv Thapa Latest Updates. इस वक्त चल रहे एशियन एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Asian Elite Boxing Championship) के क्वार्टरफाइनल में शिव थापा ने एंट्री कर ली है। पांच बार के एशियन चैंपियनशिप विजेता शिव थापा ने मंगोलियाई खिलाड़ी को को 3-2 से हराकर यह उपलब्धि हासिल की है। ओमान के जार्डन शहक में चल रही इस प्रतियोगिता में शिव थापा ने शानदार प्रदर्शन किया है और क्वार्टर फाइनल तक जगह बनाई है।

थापा (63.5 किलोग्राम) और तुगुलदुर के बीच मुकबला बेहत रोमांचक रहा। यह मुकाबला नेक टू नेक फाइट के साथ शुरू हुआ और कई मौकों पर दोनों के बीच घातक प्रहार किए गए। भले ही यह क्लोज मुकाबला थापा ने जीत लिया है लेकिन सामने वाले खिलाड़ी ने हर पल उन्हें हैरान किया। यह तो इंडिया बॉक्सर के क्विक मूवमेंट का कमाल था जिसने उन्हें विजेता बना दिया अन्यथा मैच का परिणााम कुछ और ही होता।

जहां तक आगे के मुकाबलों की बात करें तो थापा को हैदरा एलासली और मिंशु चोउ के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से भिड़ना होगा। हालांकि इससे पहले 54 किलोग्राम भारवर्ग में अनंत चोपड़े और ईताश खान (60 किलो भारवर्ग) में जापान के प्लेयर शोगो और थाईलैंड के खुनातिप पुजनिप के मुकाबले में जो जीतेगा उससे संघर्ष होगा। भारत की तरफ से सातवीं महिला विजेता जिसमें लवलीन बोरगोहेन शामिल हैं, वे शनिवार से अपने कैंपेन की शुरूआत करेंगी। 

ओलंपिक का सफर ऐसा रहा 
भारत के अनुभवी मुक्केबाज शिव थापा ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए पाकिस्तान के सुलेमान बलोच को हराकर 63.5 किलोवर्ग के प्री क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था। थापा ने एकतरफा मुकाबला 5-0 से जीतकर वेल्टर वेट वर्ग के अंतिम आठ में जगह बनाई। पांच बार के एशियाई चैंपियनशिप पदक विजेता थापा तकनीकी तौर पर बलोच से काफी बेहतर रहे और उन्होंने जबरदस्त पंच लगाए।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup: हारते-हारते बचा ऑस्ट्रेलिया, 5 रनों से जीता रोमांचक मुकाबला, अफगानों ने तो खूब किया हमला
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios