Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऐसे ही नहीं आता गोल्ड: खिलाड़ियों का ध्यान रखते हैं पीएम, राज्यवर्धन सिंह ने कहा- धन्यवाद मोदी जी

पीएम नरेन्द्र मोदी देश के खिलाड़ियों को जीत पर बधाई देते हैं तो हार पर उन्हें आगे के लिए मोटिवेट करते हैं और अगर किसी खिलाड़ी को चोट लग जाए तो उसका हालचाल भी जानते हैं।

Tokyo Olympics 2020, ex minister thank PM Modi for taking care of players bringing medals for India
Author
New Delhi, First Published Aug 7, 2021, 8:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड मेडल नीरज चोपड़ा ने दिलाया। जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने भारत को मेडल दिलाया। उन्होंने फाइनल में 87.58 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया। लेकिन मेडल ऐसे ही नहीं आता है, इसके लिए कड़ी मेहनत, ट्रेनिंग की जरूरत होती है। इसके साथ-साथ जरूरत होती है मोटिवेट करने की और अगर मोटिवेशन देश के प्रधानमंत्री से मिला हो तो फिर क्या कहना। दरअसल, पीएम नरेन्द्र मोदी देश के खिलाड़ियों को जीत पर बधाई देते हैं तो हार पर उन्हें आगे के लिए मोटिवेट करते हैं और अगर किसी खिलाड़ी को चोट लग जाए तो उसका हालचाल भी जानते हैं जो ये दिखाता है कि देश के लिए ये खिलाड़ी कितने महत्वपूर्ण है।

 

नीरज चोपड़ा के लिए किया था ट्वीट 
3 मई 2019 को नीचर चोपड़ा ने एक ट्वीट कर बताया था कि डॉ. दिनशॉ पारदीवाला द्वारा मुंबई में कोहनी की सर्जरी की गई। थ्रो के साथ वापस शुरू करने से पहले कुछ महीनों के पुनर्वास की आवश्यकता होगी। मजबूत वापसी की उम्मीद है। हर झटका वापसी के लिए एक सेटअप है। भगवान आपको पहले से बेहतर तरीके से बाहर लाना चाहता है। फिर मिलेंगे। उनके इस ट्वीट पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था- नीरज, आप एक बहादुर नौजवान हैं जो भारत को लगातार गौरवान्वित कर रहे हैं। हर कोई आपके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा है।

 

 

नीरज के ट्वीट पर किया था रिप्लाई
2019 के लोकसभा चुनाव जीतने पर नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी थी। उन्होंने कहा था- इस ऐतिहासिक जीत पर हमारे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी सर को मेरी हार्दिक बधाई। आपके नेतृत्व में हमारा देश नई ऊंचाइयों को प्राप्त करे। नीरज के इस ट्वीट पर पीएम मोदी ने रिप्लाई करते हुए कहा था- धन्यवाद नीरज चोपड़ा...मुझे आशा है कि आप ठीक हो रहे हैं। मेरी शुभकामनाएं।

ट्रेनिंग में भी की थी मदद 
नीरज चोपड़ा ने 16 जनवरी, 2021 को एक ट्वीट किया था। उन्होंने इस ट्वीट में लिखा था- टोक्यो2020 मेरी तैयारी में सभी आवश्यकताओं का सर्वोत्तम संभव तरीके से ध्यान रखा गया है। मैं इस समय यूरोप में ट्रेनिंग ले रहा हूं और सख्त वीजा नियमों के बावजूद  भारत सरकार और भारतीय दूतावास द्वारा किए गए प्रयासों के लिए आभारी हूं।

 

 

राज्यवर्धन सिंह ने दी मोदी को बधाई
वहीं, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट कर कहा- बधाई हो नीरज चोपड़ा भारत और भारतीय सेना का गौरव। उन्होंने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा- धन्यवाद पीएम
 नरेंद्र मोदी जी ओलंपिक टास्क फोर्स के गठन और लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) शुरू करने के लिए।

इसे भी पढ़ें- 

नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतते ही पाकिस्तानी यूजर्स ने लिए अपने पीएम के मजे, कहा- मोदी से कुछ तो सीख लो इमरान खान

Exclusive: पूरा हुआ मिल्खा सिंह का सपना, बेटे जीव मिल्खा ने कहा- इस लम्हें को वो ऊपर से देख रहे हैं

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios