Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: हार के साथ ही खत्म हुआ भारतीय बॉक्सिंग स्टार एम सी मैरी कॉम का ओलिंपिक का सफर

टोक्यो ओलंपिक 2020 की महिला मुक्केबाजी के फ्लाईवेट वर्ग के प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम को कोलंबिया की इंग्रिट वालेंसिया से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही मैरीकॉम के टोक्यो ओलंपिक 2020 का सफर खत्म हो गया है। 

Tokyo Olympics 2020: Indian boxing star MC Mary Kom journey ends after loosing to Ingrit Valencia of Colombia dva
Author
Tokyo, First Published Jul 29, 2021, 4:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन और भारतीय बॉक्सिंग स्टार एमसी मैरी कॉम (Mc Mary Kom) का टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) का सफर खत्म हो गया है। भारत की मुक्केबाज ने गुरुवार को कोलंबिया के इंग्रिट वालेंसिया (Ingrit Valencia) के हाथों एक चौंकाने वाली हार का सामना किया और वालेंसिया ने मैच को 3-2 से जी लिया। वालेंसिया ने महिला फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के इवेंट में मैरी कॉम को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। एमसी मैरी कॉम को कोलंबिया की इंग्रिट वालेंसिया  के खिलाफ तीसरे राउंड में जजों का समर्थन नहीं मिल सका। तीसरे राउंड में भी दोनों मुक्केबाजों ने कई शानदार पंच और बचाव किया। लेकिन आखिर में वालेंसिया ने 3-2 के स्पिलिट डिसिजन से यह मुकाबला अपने नाम करते हुए मैरीकॉम के ओलंपिक सफर को यहीं पर खत्म कर दिया।

फ्लाईवेट वर्ग के मुकाबले में कोलंबिया की खिलाड़ी से पिछड़ने के बाद मैरीकॉम ने दूसरे राउंड में जोरदार वापसी की। मैरी कॉम ने दूसरे दौर में जीतने के लिए वालेंसिया पर घूंसे की झड़ी लगा दी, लेकिन रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता ने बढ़त बनाए रखी। तीसरे दौर में भी, मैरी कॉम ने अपना बेस्ट प्रदर्शन दिया, लेकिन अंत में उन्हें निराशा हाथ लगी।

इससे पहले, मुक्केबाज सतीश कुमार ने पुरुषों के सुपर हैवीवेट (+95 किग्रा) वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 16 के राउंड में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराने के बाद। सतीश ने गुरुवार को 4-1 के स्पिलिट डिसिजन के फैसले से रिकार्डो ब्राउन को हराया। मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) पहले ही मेगा के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। 

ये भी पढ़ें- जिस घोड़े ने 2018 में खिलाड़ी को दिलाए 2 सिल्वर मेडल, उसी के साथ ओलंपिक के मैदान पर उतरेंगे फौआद मिर्जा

Tokyo Olympics 2020: लक्ष्य पर लगा अतनु दास का निशाना, मेडल के करीब पहुंचा खिलाड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios