Asianet News Hindi

अपने प्रमोशन परीक्षा में ही फेल हो गए 119 जज, एक भी नहीं कर सका इसको पास

गुजरात हाईकोर्ट ने 40 जिलों के जजों के प्रमोशन के लिए एक लिखित परीक्षा करवाई थी। जिसका रिजल्ट सोमवार को ऐलान किया गया था। लेकिन हैरानी की बात यह थी कि इसको न तो कई जज पास कर सका और न कोई वकील। 

119 judges with 1372 advocates failed in written promotion-exam in ahmedabad gujarat
Author
Ahmedabad, First Published Oct 8, 2019, 1:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. कहते हैं न्यायाधीश जो होता वो बहुत समझादार होता है। वह अपने ज्ञान और विवेक से सही फैसला लेता है। लेकिन गुजरात में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक परीक्षा को 119 जज पास नहीं कर पाए। इस एग्जाम में उनके साथ 1372 वकील भी शामिल हुए थे, लेकिन वह भी इसमें फेल हो गए।

जज के प्रमोशन के लिए थी परीक्षा
दरअसल, कुछ दिन पहले गुजरात हाईकोर्ट ने 40 जिलों के जजों के प्रमोशन के लिए एक लिखित परीक्षा करवाई थी। जिसका रिजल्ट सोमवार को घोषित किया गया। लेकिन हैरानी की बात यह है कि इसको कई जज पास नहीं कर सका और न ही कोई वकील। आखिर में परिणाम शून्य रहा। जानाकारी के मतुाबिक, परीक्षा देने वाले 119 जजों में 51 तो गुजरात के किसी न किसी अदालत में न्यायाधीश हैं। 

एक को भी नहीं मिली सफलता
गुजरात हाईकोर्ट ने कुछ दिन पहले 65 प्रतिशत पर पहले प्रमोशन कर दिया गया था। बाकी बचे 25 प्रतिशत पर वकीलों और अन्य जजों से भरे जाने थे। बचे हुए पदों में से 25 प्रतिशत पर वकीलों का और 10 प्रतिशत पर अतिरिक्त जिला न्यायाधीशों का चयन होना था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios