Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस राज्य के छात्रों को फ्री में मिलेंगे मोबाइल-टेबलेट, CM ने स्वतंत्रता दिवस पर किए ऐसे कई बड़े ऐलान

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर कोई इस राष्ट्रीय पर्व को मना रहा है राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ध्वजारोहण कर प्रदेश की जनता कई सौगातें दी। इसी मौके पर उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी स्कूलों के छात्र-छत्राओं को फ्री में मोबाइल और टेबलेट देने का ऐलान किया है।

75th independence day flag hoisting cm pushkar singh dhami and announced free mobile tablets students
Author
Uttarakhand, First Published Aug 15, 2021, 9:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून (उत्तराखंड). आज पूरा देश आजादी के रंग में डूबा हुआ है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर कोई इस राष्ट्रीय पर्व को मना रहा है राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ध्वजारोहण कर प्रदेश की जनता कई सौगातें दी। इसी मौके पर उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी स्कूलों के छात्र-छत्राओं को फ्री में मोबाइल और टेबलेट देने का ऐलान किया है।

देहरादून में सीएम ने फहराया तिरंगा
दरअसल, मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत की आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन, देहरादून में ध्वजारोहण किया। इसके बाद उत्कृष्ट सेवा देने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने मंच से कई घोषणाएं भी की हैं।

सीएम ने किए यह बड़े ऐलान
बता दें कि उत्तराखंड के सीएम ने ऐलान किया कि राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं फ्री में मोबाइल बांटने का ऐलान किया है। वहीं पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के नाम पर सुंदर लाल बहुगुणा प्रकृति संरक्षण पुरस्कार की घोषणा भी की। इसके साथ ही कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को कोविड महामारी से खो दिया है, उन्हें 21 साल की उम्र तक योजना के तहत 3,000 रुपए महीने देने की घोषणा की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios