Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये है द‍ुनिया की सबसे छोटी जीनियस बच्ची, आंख पर पट्‌टी बांधकर वो किया जो बड़े बड़े नहीं कर पाते

चेन्नई की सारा ने अपनी आंख में पट्टी बांधकर सिर्फ 2 मिनट 7 सेकंड में 2x2 रूबिक क्यूब हल करके एक नया इतिहास रच दिया है। सारा ने इस उपलब्लि के बाद अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

chennai girl sarah solve rubiks cube blind folded in 2 minutes 7 seconds
Author
Chennai, First Published Nov 23, 2019, 3:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई ( तमिलनाडु). आपका बच्चा तो जीनियस है, यह लाइन सुनकर हर मां-बाप को अपने बच्चे पर गर्व महसूस होता है। ऐसा ही कुछ कमाल कर दिखाया है, दुनिया की सबसे छोटी जीनियस का खिताब जीतने वाली 6 साली की एक बच्ची ने। जिसकी हर कोई तारीफ करने से नहीं थक रहा है।

 2 मिनट 7 सेकंड में सारा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 
दरअसल, हम जिस प्रतिभा की बात कर रहे हैं उस बच्ची का नाम सारा है। उसने अपनी आंख में पट्टी बांधकर सिर्फ 2 मिनट 7 सेकंड में 2x2 रूबिक क्यूब हल करके एक नया इतिहास रचा है। सारा ने इस उपलब्धि के बाद अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया है।

कविता पढ़ते-पढ़ते बच्ची ने कर दिया कमाल
बता दें कि सारा वेल्लामल स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ाई करती हैं। उसने महज चार महीने पहले ही रूबिक क्यूब खेलना शुरू किया है। इतने कम समय में उसने जो कर दिखाया है वो बड़े-बड़े भी नहीं कर पाते। दिलचस्प की बात ये है कि सारा ने यह कमाल एक कविता पढ़ते-पढ़ते किया है।

इससे पहले ये दो लोग कर चुके हैं यक कमाल
बता दें कि इससे पहले साल  2019  में यह कमाल 20 साल के युवक ने पानी के अंदर रूबिक क्यूब को हल किया था। वहीं दूसरे मुंबई के चिन्मय प्रभु ने 9 खंडों वाली रूबिक की गुत्थी को महज 48 सेकंड में सॉल्व किया था। इन दोनों के नाम भी गिनीज बुक में दर्ज हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios