Asianet News HindiAsianet News Hindi

‘सभी मोदी चोर हैं’ बयान पर बुरे फंसे Rahul Gandhi, आज मानहानि मामले में सूरत की कोर्ट में तीसरी बार पेश होंगे

मोदी सरनेम मानहानि के मामले (Modi surname defamation case) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) शुक्रवार को गुजरात (Gujrat) के सूरत (Surat) की एक स्‍थानीय कोर्ट में पेश होंगे। वे करीब दो बजे सूरत एयरपोर्ट (Surat Airport) पहुंचेंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल पर सूरत में आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत एक केस दर्ज किया गया था। 

Congress leader Rahul Gandhi will appear in Surat court today in Modi surname defamation case News and Updates
Author
Surat, First Published Oct 29, 2021, 9:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली/अहमदाबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) शुक्रवार को मोदी सरनेम मानहानि मामले में (Modi surname defamation case) गुजरात (Gujrat) के सूरत (Surat) की एक स्थानीय कोर्ट में पेश होंगे। वे दोपहर करीब दो बजे दिल्ली से सूरत एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से कोर्ट जाएंगे। इस मामले में उनकी ये तीसरी पेशी होगी। इससे पहले भी राहुल दो बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं। इस मामले को लेकर गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने भाजपा (BJP) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल को परेशान करने के लिए बीजेपी ऐसे केस करती है। 

राहुल के सूरत आने पर प्रदेश कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। सूरत एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं की भीड़ पहुंच सकती है। ऐसे में एहतियात बरता जाएगा। इस दौरान गुजरात कांग्रेस के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश प्रभारी शर्मा का कहना था कि कांग्रेस कई दशकों तक देश में सत्ता में रही। इस दौरान भाजपा नेताओं ने कांग्रेस नेताओं और प्रधानमंत्रियों के खिलाफ तरह-तरह के बयान दिए, लेकिन कांग्रेस नेता कभी भी उनके खिलाफ अदालत में नहीं गए। 

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर बोले: राहुल गांधी भ्रम में कि मोदी के सत्ता से हटने पर बीजेपी खत्म हो जाएगी

दो नए गवाहों के सामने आने से फिर से पेशी पर बुलाया
बता दें कि पूर्णेश मोदी (Purnesh Modi) की ओर से दर्ज करवाए गए इस केस में राहुल गांधी सूरत की कोर्ट में दो बार पेश हो चुके हैं। अब कोर्ट ने दो नए गवाहों की गवाही के बाद राहुल को फिर पेश होने का निर्देश दिया है। कोर्ट की ओर से जारी आदेश के बाद राहुल सूरत की अदालत में हाजिर होने के लिए वहां पहुंचेंगे। कोर्ट में पेश होने के लिए राहुल सूरत एयरपोर्ट पर दोपहर करीब दो बजे पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से उनका जोरदार स्‍वागत किया जाएगा, जिसके बाद वहां से वह कोर्ट की ओर रवाना हो जाएंगे और केस की सुनवाई में हिस्सा लेंगे।

राहुल गांधी ने सुनाई पंजाब के CM बनने की इमोशनल कहानी-मुख्यमंत्री की कुर्सी का सुनते ही रोने लगे थे चन्नी

यह है पूरा मामला...
कर्नाटक (Karnataka) में लोकसभा चुनाव प्रचार (Lok Sabha Elections) के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 13 अप्रैल 2019 को विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यों होता है? नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी इन सभी का सरनेम कॉमन क्यों है? इस मामले में कोर्ट ने पिछली सुनवाई में तत्कालीन निर्वाचन अधिकारी और भाषण रिकॉर्ड करने वाले निर्वाचन आयोग के वीडियो रिकॉर्डर के बयान दर्ज करवाए थे। बता दें कि गुजरात मोढवणिक समाज के अध्यक्ष और भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान पर सूरत में उनके खिलाफ धारा 499 और 500 के तहत केस दर्ज कराया था। पूर्णेश मोदी वर्तमान में गुजरात सरकार में पर्यटन एवं परिवहन मंत्री हैं। भूपेंद्र पटेल सरकार में उनके पास सड़क एवं भवन, परिवहन, नागरिक उड्डयन और पर्यटन तथा तीर्थ विकास विभाग का प्रभार है।

विपक्ष का चेहरा कौन? शिवसेना को ममता पसंद नहीं, दिखाया ठेंगा, कहा- सिर्फ राहुल ही विकल्प, जानिए और क्या कहा...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios