Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi Kedarnath Visit: कांग्रेस आज शिवालयों में जलाभिषेक करेगी, भजन गाएगी, कहा- मार्केटिंग का विरोध कर रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शु्क्रवार को केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) दौरे पर हैं। इसके विरोध स्वरूप उत्तराखंड (Uttrakhand) कांग्रेस ने भी अपना कार्यक्रम रखा है। कांग्रेस ( Congress) ने मोदी (PM Modi) के केदारनाथ आगमन पर महंगाई के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत (Harish Rawat) ने गुरुवार को मौन व्रत रखा। दूसरी ओर शुक्रवार को कांग्रेस सभी जिलों में 12-12 शिवालयों में जलाभिषेक करेगी।
 

Congress will perform Jalabhishek in pagodas today sing bhajans told Modi visit political marketing
Author
Kedarnath, First Published Nov 5, 2021, 9:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को केदारनाथ धाम  (Kedarnath Dham) दौरे को कांग्रेस (Congress) ने राजनीतिक मार्केटिंग करार दिया है। इसके विरोध स्वरूप कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उत्तराखंड के हर जिले में स्थित 12 शिवालयों में जलाभिषेक करेंगे। इससे पहले गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत (Harish Rawat) ने अपने आवास पर महंगाई के विरोध में उपवास किया था। उन्होंने कहा था कि उनका यह उपवास जनता को समर्पित है, क्योंकि आज जनता महंगाई से सबसे ज्यादा पीड़ित है और त्योहारों का उत्साह फीका पड़ गया है।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के जलाभिषेक में केदारनाथ से लाए गए जल और गंगाजल का प्रयोग किया जाएगा। शिवालयों में पूजा-अर्चना की जाएगी। इसके साथ ही भाजपा को सनमती दे भगवान भजन गाया जाएगा। कैलाश खैर के गाए भजन को भी गाया जाएगा। उत्तराखंड के पीसीसी अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि 5 नवंबर को कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के शिवालयों को जलाभिषेक से शिवलिंगों को अभिभूषित करेंगे। इधर, पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारनाथ पधारें, बार-बार पधारें, यह उनकी श्रद्धा का विषय है। मगर केदारनाथजी के नाम पर राजनीति की मार्केटिंग का उत्तर तो देना ही पड़ेगा। उन्होंने अपने कार्यकाल में अधूरे कामों के लिए भगवान से क्षमा याचना भी की है।

विकास कार्यों को पूरा नहीं दिया
रावत ने कहा कि आज की सत्ता ने राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास तो किया मगर उन विकास कार्यों को अंजाम नहीं दिया, जो केदारपुरी की सुरक्षा और सुगमता के लिए जरूरी हैं। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारनाथ यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा है। उन्होंने कहा कि वह पांच नवंबर को केदारनाथ आ रहे हैं। 2013 में केदारनाथ में आई आपदा के दौरान तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने आपदा से निपटने के लिए 8 हजार करोड़ का राहत पैकेज स्वीकृत किया था। उसमें से करीब 4 हजार करोड़ रुपए अवमुक्त भी हुए थे। लेकिन, जो शेष राशि थी, उसे भाजपा की केंद्र सरकार ने आज तक रिलीज नहीं किया है। नैनीताल आपदा के बाद गृहमंत्री के दो बार उत्तराखंड आने के बाद भी अब तक कोई राहत पैकेज जारी नहीं किया। प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा है, उन्हें उत्तराखंड में अब कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

कांग्रेस मोदी के विरोध में भजन-कीर्तन भी करेगी
शुक्रवार को पीएम मोदी के दौरे पर होने वाले कांग्रेस के जलाभिषेक के बारे में हरीश रावत ने बताया कि हम भजन-कीर्तन भी करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हमेशा अपने शिवालयों में केदारालय के दर्शन होते हैं। उन्हीं में हमें अपने ज्योतिर्लिंगों के दर्शन होते हैं। हम उन्हीं के पास जाकर अरदास, प्रार्थना करेंगे। वह सुबह 9 बजे दक्षेश्वर महादेव में जलाभिषेक करेंगे। कनखल चौराहे से भजन गाते हुए दक्षेश्वर महादेव के दर्शन के लिए प्रस्थान करेंगे। 

परिवर्तन यात्रा का तीसरा चरण 20 से 24 नवंबर तक
प्रदेश महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि कांग्रेस 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशभर में पद यात्राओं का आयोजन करेगी। 10 नंबवर को हल्द्वानी के रामलीला मैदान में ‘संकल्प विजय शंखनाद’ और पूर्व मंत्री यशपाल आर्य एवं पूर्व विधायक संजीव आर्य का स्वागत कार्यक्रम होगा। 11 नवंबर को प्रदेश कार्यालय में विभिन्न दलों के लोग कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 14 नवंबर को पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस के अवसर पर न्याय पंचायत स्तर पर बाल एवं युवा सम्मान कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 15 एवं 16 नवंबर को ग्राम पंचायत स्तर पर वरिष्ठ नेता रात्रि विश्राम करेंगे। 19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर प्रदेशभर में मातृशक्ति सम्मान समारोहों का आयोजन होगा।

26 नवंबर को प्रदेशभर में संविधान बचाओ दिवस
20 नवंबर से 24 नवंबर तक तृतीय चरण की परिवर्तन यात्रा का आयोजन करने के साथ ही 26 नवंबर को प्रदेशभर में संविधान बचाओ दिवस आयोजित किया जाएगा। सभी कार्यक्रमों में पार्टी के वरिष्ठ नेतागण, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, अनुषांगिक संगठनों, विभागों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे। 

मोदी पीएम बनने के बाद पांचवीं बार केदारनाथ धाम में 
बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद आज 5वीं बार PM नरेंद्र मोदी केदारनाथ के दौरे पर हैं। पहले कार्यकाल के दौरान वह चार बार केदारनाथ गए। दूसरे कार्यकाल में उनका पहला दौरा है। केदारपुरी में पांच बड़े कामों की स्वीकृति और धन देने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी सभी जिलों में शिवालयों पर जलाभिषेक करेगी।

PM Modi Kedarnath Visit:आपदा में क्षतिग्रस्त हुआ था आदि शंकराचार्य का समाधि स्थल, जानें लोकार्पण की खास तैयारी

कभी पिता की तरह मिठाई खिलाई- कभी भाई की तरह प्यार किया, 8 साल की तस्वीरों में देखें पीएम की Diwali

PM Modi Diwali with Soldiers हाथों से खिलाई मिठाई, 10 फोटोज देखिए प्रधानमंत्री का साथ पाकर जोश से भर उठे जवान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios