Asianet News HindiAsianet News Hindi

Goa Elections 2022 : कांग्रेस से नेताओं का पलायन जारी, अब पूर्व विधायक विक्टर गोंजाल्विस TMC में शामिल

गोंजाल्विस ने अपने फैसले के लिए कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पार्टी ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। मुझे गोवा में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं दिख रहा है।

Goa Elections 2022, Panaji congress victor gonsalves joins tmc stb
Author
Panjim, First Published Jan 13, 2022, 4:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पणजी : गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Elections 2022) से पहले कांग्रेस (congress) से पलायन का सिलसिला जारी है। अब सेंट क्रूज के पूर्व विधायक और राज्य कांग्रेस के पूर्व महासचिव विक्टर गोंजाल्विस (Victor Gonsalves) गुरुवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस छोड़ने के बाद उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थाम लिया है।

कांग्रेस का भविष्य नहीं
गोंजाल्विस ने अपने फैसले के लिए कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पार्टी ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस छोड़ दी है क्योंकि मुझे गोवा में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं की वफादारी खो दी है। वफादार कार्यकर्ताओं को पीछे की सीट दी गई है। संगठन विफल हो गया है। कांग्रेस द्वारा किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में कोई जमीनी कार्य नहीं हो रहा है। लोग आहत हैं, वे एक ऐसे उम्मीदवार को देने से नाराज हैं जो स्वीकार्य नहीं है।

कांग्रेस छोड़ रहे नेता
बता दें कि कांग्रेस (Congress) ने गोवा में पांच साल पहले 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 40 सदस्यीय सदन में 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन न तो वह सरकार बना पाई और न ही अपने सदस्यों को एकजुट रखने में कामयाब हो पाई। जिससे उसके पास मौजूदा सीट की संख्या गिरकर मात्र 2 रह गई है। 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों के बाद से, कई कांग्रेस विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए। हाल ही में प्रदेश कांग्रेस समिति (GPCC) की प्रवक्ता राखी प्रभुदेसाई नाइक (Rakhi Prabhudesai Naik) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं थीं। वालपोई विधायक विश्वजीत राणे ने सबसे पहले कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए और इस सीट से उपचुनाव जीत लिया। राणे के बाहर निकलने के तुरंत बाद, कांग्रेस के दो और विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपटे ने बीजेपी में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी। इसके बाद तो जैसे इस्तीफों की झड़ी लग गई।

इसे भी पढ़ें-Goa Elections 2022 : क्या अकेले दम चुनाव लड़ेगी कांग्रेस...शिवसेना बोली - ऐसा हुआ तो 10 सीट मिलना भी नामुमकिन

इसे भी पढ़ें-Goa Election 2022: गोवा में एक चरण में विधानसभा चुनाव, 14 फरवरी वोटिंग और 10 मार्च को काउंटिंग, ECI ने कहा...


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios