Asianet News HindiAsianet News Hindi

दीवाली से पहले गुजरात से शर्मनाक तस्वीर, मंदिर में दर्शन किए तो पूरे परिवार को कर दिया लहूलुहान

गुजरात में एक मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दलित परिवार ने भगवान राम के मंदिर में जाकर दर्शन करना भारी पड़ गया। दबंगों ने जानलेवा हमला बोल दिया। 

Gujarat dalit family attacked for visiting temple
Author
Ahmedabad, First Published Oct 30, 2021, 6:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भुज (गुजरात). एक तरफ राम नगरी अयोध्या में दीवाली (diwali in ayodhya) पर विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ गुजरात में एक मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दलित परिवार ने भगवान राम के मंदिर में जाकर दर्शन करना भारी पड़ गया। दबंगों ने जानलेवा हमला बोल दिया। पीड़ित परिवार को खून से लहूलुहान कर दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने एक बुजुर्ग महिला को भी नहीं छोड़ा।

यह भी पढ़ें-फैंस को फिर भी झटका: ना Aryan Khan की झलक देख पाए, ना जेबों में बचे मोबाइल और पर्स..हो गया ऐसा कांड

लाठी-डंडा लेकर महिलाओं पर टूट पड़े 
दरअसल, यह मामला भुज के भजाऊ तहसील के नेर गांवा का है। जहां एक दलित परिवार  26 अक्टूबर को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में दर्शन करने के लिए गया हुआ था। लेकिन ऊंची जाति के करीब 17 लोगों को यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने लाठी-डंडा लेकर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं पीड़ित महिलाओं से लूटपाट भी की गई और उनकी गाड़ियों को भी तोड़ा दिया गया।

यह भी पढ़ें-UP: 'हिंदू सेना' ने गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए, जिसे पढ़कर मचा हंगामा

बीजेपी सासंद ने सीएम को लिखा शिकायती पत्र
घटना के वक्त किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद सुरेंद्रनगर जिले के कांग्रेसी विधायक नौशाद सोलंकी ने वीडियो शेयर किया।  देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। वहीं कच्छ से बीजेपी सांसद विनोदभाई ने घटना की निंदा करते  हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को इस वीडियो के साथ एक शिकायत पत्र लिखा। जिसमें मामले की जांच के साथ सभी आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात लिखी।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाईं 9 टीमें
मामले को गंभीरता से लेते हुए भुज के DSP झाला के बताए अनुसार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 9 टीमें बनाईं। वहीं 5 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है, जबकि अन्य 12 की तलाश जारी है। वहीं पीड़ित परिवार के सभी घायलों को भुज के एक निजी अस्पताल में भर्ती  कराया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios