Asianet News HindiAsianet News Hindi

मौत का खौफनाक मंजर : खाई में गिरी यात्री बस, 14 लोगों की मौत, कई घायल, चारों तरफ मची चीख-पुकार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चकराता के बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए वाहन दुर्घटना  पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करते हुए घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 

uttarakhand bus fell down in ditch near chakrata, many people died
Author
Vikasnagar, First Published Oct 31, 2021, 11:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून : उत्तराखंड (uttarakhand) के विकासनगर (vikasnagar) में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 14 लोगों की जान चली गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। चकराता क्षेत्र में बायला गांव से विकासनगर जा रहा यूटीलिटी वाहन खाई में जा गिरा। इसमें 25 लोग सवार थे। 14 की मौत होने की खबर है। बाकी गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं। ग्रामीण रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। पुलिस और SDRF की टीम राहत-बचाव कार्यों के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई है। दुर्घटनास्थल अत्यंत दुर्गम क्षेत्र होने से रेस्क्यू टीम को पहुंचने में समय लगा। उधर, सड़क हादसे की सूचना के बाद नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह उस ओर रवाना हुए हैं।

चारों तरफ मची चीख-पुकार
बायला गांव से विकासनगर जा रही यूटिलिटी रविवार सुबह बायला-पिंगुवा मार्ग पर गांव से करीब 300 मीटर आगे चलकर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में यूटिलिटी सवार 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद बचाव दल मौके पर पहुंच गई है। हादसे के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण वहां पहुंचे और घायलों को बाहर निकाला, उन्हें अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। 

ओवरलोडिंग की वजह से हादसा
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे के पीछे ओवरलोडिंग एक वजह हो सकती है। बस छोटी थी, जिसमें करीब 25 लोग सवार थे। कहा जा रहा है कि जिस रूट से ये बस निकल रही थी, वहां ज्यादा बस नहीं हैं, इसलिए इतनी बड़ी संख्या में लोग एक ही बस में सवार थे। इस कारण बस ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया होगा। 

मुख्यमंत्री ने जताया दुख
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चकराता के बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए वाहन दुर्घटना  पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तेजी से राहत और बचाव कार्य करते हुए घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि घायलों के उपचार में कोताही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios