Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab Assembly Elections:केजरीवाल बोले- CM चन्नी पर रेत चोरी के आरोप, बताएं कैबिनेट में कितने रेत चोर और हैं?

पंजाब (Punjab) में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) को देखते हुए नेताओं के दौरे जारी हैं। मंगलवार को दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री (CM) और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब के एक दिवसीय दौरे पर हैं। वे आज सुबह अमृतसर (Amritsar) पहुंचे। यहां उन्होंने बालू खनन के मुद्दे को उठाया और पंजाब सरकार को निशाने पर लिया।
 

Punjab Assembly Elections Delhi CM Arvind Kejriwal Amritsar Hoshiarpur Punjab Visit today News and Updates UDT
Author
Punjab, First Published Dec 7, 2021, 11:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जालंधर। पंजाब (Punjab) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से ऐन पहले कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aap) के बीच खासी राजनीतिक बयानबाजी देखने को मिल रही है। दो दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh Sidhu) ने दिल्ली पहुंचकर वहां के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निवास के बाहर धरना-प्रदर्शन किया और दिल्ली की जनता से किए वादों का हिसाब मांगा तो जवाब देने के लिए केजरीवाल खुद पंजाब के दौरे पर निकल आए हैं। केजरीवाल मंगलवार को एक दिवसीय पंजाब के दौरे पर हैं। वे सुबह अमृतसर पहुंचे। यहां उन्होंने रेत के मुद्दे को उठाया और पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि रेत चोरी का पैसा नेताओं की जेब में नहीं, महिलाओं की जेब में जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि ‘मैं पिछले कुछ दिनों से देख रहा हूं कि पंजाब के सीएम के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध बालू खनन हो रहा है। अगर यह उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में हो रहा है तो इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि उन्हें इसके बारे में पता नहीं है।’ केजरीवाल ने आगे कहा कि ‘उन पर बालू चोरी के गंभीर आरोप हैं। पंजाब जानना चाहता है कि क्या वह अवैध रेत खनन के मालिक हैं, उनकी साझेदारी है या दूसरों को सुरक्षा प्रदान करते हैं। सच्चाई सामने आनी चाहिए। जब आम आदमी पार्टी सत्ता में आएगी तो हम इसे खत्म कर देंगे। इसकी जांच होनी चाहिए और एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।’  

 

रेत चोरी का पैसा महिलाओं की जेब में जाएगा
केजरीवाल ने एक ट्वीट भी किया और लिखा है कि ‘आम आदमी पार्टी की सरकार अवैध रेता खनन बंद करेगी। पंजाब में रेत चोरी का पैसा अब नेताओं की जेब में नहीं, महिलाओं की जेब में जाएगा, इसलिए पंजाब के सारे नेता मुझे गंदी-गंदी गालियां दे रहे हैं। उन्होंने पूछा- चन्नी साहिब बताएं कि उनकी कैबिनेट में कितने रेत चोर और हैं? अगर CM के खुद के खिलाफ इतने गंभीर आरोप होंगे तो वो दूसरे रेत चोरों के खिलाफ कैसे कार्रवाई कर सकेंगे?

आज 2 बजे होशियारपुर पहुंचेंगे
केजरीवाल पंजाब के अपने एक दिवसीय दौरे के तहत आज दोआबा क्षेत्र के होशियापुर जिले का दौरा करेंगे। कहा जा रहा है कि वह यहां कोई बड़ी घोषणा कर सकते है। केजरीवाल के आज दोपहर 2 बजे होशियारपुर पहुंचने  की उम्मीद है, यहां वह कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे।

5 दिसंबर को सिद्धू ने केजरीवाल के घर के बाहर दिया था धरना
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरना दिया था। सिद्धू दिल्ली के संविदा शिक्षकों की मांग को उठा रहे थे। इस धरने में उनके साथ संविदा शिक्षक मौजूद थे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मोहाली में वहां के संविदा शिक्षकों का मुद्दा उठाया था और पंजाब के संविदा शिक्षकों की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। रविवार को सिद्धू ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली में केजरीवाल के घर से कुछ दूर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। सिद्धू ने अपने अंदाज में पूछा- कहां हो गुरु? बता दें कि केजरीवाल रविवार को गोवा में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे।

सिद्धू बोले- कहां हो गुरु
सिद्धू का कहना था- ‘अरे गुरु केजरीवाल साहब पंजाब में आकर लेक्चर करते हो, अपना रोग बढ़ता जाए और दूसरों को दवा बताते हो।’ सिद्धू ने मशहूर हिंदी गाना गाया- ‘भोली सूरत दिल के खोटे, नाम बड़े और दर्शन छोटे।’ यहां चंदगी राम अखाड़ा पर दिल्ली के गेस्ट टीचर्स भी प्रदर्शन कर रहे थे। सिद्धू ने कहा कि जब दिल्ली के 22 हजार गेस्ट टीचर सड़क पर हैं तो दिल्ली के मुख्यमंत्री कहां हैं?

अरविंद केजरीवाल पर ये आरोप

  • All India guest teacher association के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने 7 साल पहले तीन-तीन बार वादा किया था कि दिल्ली के गेस्ट टीचर्स को पक्की नौकरी देंगे, लेकिन 7 साल बीत गए और उन्हें नौकरी नहीं मिली। कोरोनाकाल में दिल्ली के गेस्ट टीचर की हालत और खराब हो गई। सेलरी तक नहीं मिली।
  • आंकड़े के मुताबिक, 22 हजार से ज्यादा गेस्ट टीचर्स करीब 7 सालों से स्थायी होने का इंतजार कर रहे हैं। संगठन के प्रेसिडेंट अरुण डेढ़ा ने कहा कि केजरीवाल ने बीते दिनों पंजाब में कहा कि अस्थायी शिक्षकों को स्थायी करना बहुत छोटा सा काम है।
  • केजरीवाल के इसी कथन से दिल्ली के 22 हजार गेस्ट टीचर्स में एक बार फिर आस जगी कि जो काम पंजाब में सबसे छोटा है वह दिल्ली में भी हो सकता है।
  • संगठन का कहना है जब तक सभी गेस्ट टीचर नियमित नहीं हो जाते तब तक तुरंत प्रभाव से सुप्रीम कोर्ट के समान कार्य समान वेतन के आदेशानुसार सभी को समान कार्य समान वेतन दिया जाए।
  • केजरीवाल ने मोहाली में टीचरों से कहा कि आप 2003 से भर्ती हुए हो। इसके बाद 18 साल में 10 साल अकाली और 8 साल कांग्रेस के रहे, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। एक बार एक मौका अपने इस छोटे भाई को देकर देखो। अगर हम न करें तो अगली बार हमें लात मारकर भगा देना। एक बार मुझ पर भी विश्वास करके देखो।
  • केजरीवाल ने कहा कि हम भी आंदोलन से निकले हुए हैं। हमारा मिशन है कि जहां भी जाओ, स्कूल पहले ठीक करो। जब तक आप परेशान होंगे, हम सुधार नहीं कर सकते। दिल्ली के टीचरों को हमने ट्रेनिंग के लिए फॉरेन भेजा। केजरीवाल ने कहा कि टीचरों को पक्का तो हर हाल में करेंगे। 
     

गजब कर दिए गुरु: सीएम केजरीवाल के घर के सामने धरने पर बैठे सिद्धू, बोले-जरा बाहर तो आइए मुख्य़मंत्री जी! 

Delhi : केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे सिद्धू, कहा- पहले अपना घर संभालो, फिर पंजाब आकर लालच देना

Punjab: केजरीवाल का दावा- आप में आना चाहते थे सिद्धू, वे कांग्रेस छोड़ने को तैयार, सुनील जाखड़ भी छोड़ेंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios