Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु अरेस्ट, चारा घोटाले से कम नहीं है पंजाब का परिवहन घोटाला

राज्य कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने आप सरकार पर दिल्ली में जांच एजेंसियों से ध्यान हटाने के लिए पंजाब में प्रतिशोधात्मक कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। वारिंग ने कहा कि दिल्ली में वे उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए खुद को पीड़ित होने का रोना रोते रहे हैं।

Punjab Former Minister Bharta Bhushan Ashu arrested by Vigilance in Transport scam, DVG
Author
Chandigarh, First Published Aug 22, 2022, 8:45 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) में विजिलेंस ने बड़ी कार्रवाई की है। राज्य सरकार के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु (Bharat Bhushan Ashu) को भ्रष्टाचार के आरोप में विजिलेंस ने अरेस्ट कर लिया है। पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु पर परिवहन घोटाला (Transport Scam in Punjab) का आरोप है। यह घोटाला उनके खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग का चार्ज रहते हुए हुआ था। विजिलेंस ब्यूरो के अनुसार पूर्व मंत्री के कार्यकाल के दौरान फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर्स वाले वाहनों के टेंडर्स परिवहन के लिए आवंटित किए गए थे। उधर, कांग्रेस ने आप सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध में काम करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा-दिल्ली में कार्रवाई पर रोना रोने वाले खुद राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को प्रताड़ित अपनी एजेंसियों से कर रहे हैं।

क्या है मामला? 

पंजाब में बीते कांग्रेस सरकार में परिवहन घोटाला हुआ था। आरोप है कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में हुआ यह घोटाला पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के कार्यकाल में हुआ था। पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के कार्यकाल में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में खाद्यान्न परिवहन के लिए टेंडर किया गया था। परिवहन घोटाले में वाहनों के फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर्स के आधार पर टेंडर लिया गया था। बीते दिनों इस घोटाले की जांच विजिलेंस को सौंपी गई थी। सोमवार को विजिलेंस ने पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को अरेस्ट किया है।   

कांग्रेस बोली-आप सरकार प्रतिशोध में कर रही कार्रवाई

पंजाब कांग्रेस के नेता व पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी की पंजाब में बनी सरकार पर प्रतिशोध में कार्रवाई का आरोप लगाया है। विजिलेंस जांच का विरोध करते हुए पंजाब कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार राजनीतिक प्रतिशोध के लिए विजिलेंस का दुरुपयोग कर रही है।

राज्य कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने आप सरकार पर दिल्ली में जांच एजेंसियों से ध्यान हटाने के लिए पंजाब में प्रतिशोधात्मक कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। वारिंग ने कहा कि दिल्ली में वे उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए खुद को पीड़ित होने का रोना रोते रहे हैं। और खुद पंजाब में वे अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ एक बदतर प्रकार के प्रतिशोध का सहारा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

भगवान शिव अनुसूचित जाति के, जगन्नाथ आदिवासी, कोई देवता ब्राह्मण नहीं...JNU VC का विवादित बयान

अमित शाह के बयान से Bollywood में हड़कंप, पुलिस की गलत छवि पेश करने का लगाया आरोप

महाकाल थाली एड बढ़ा विवाद तो Zomato ने मांगी माफी, विज्ञापन भी लेगा वापस, बोला-हम माफी मांगते हैं

सीबीआई भगवा पंख वाला तोता...कपिल सिब्बल बोले-मालिक जो कहता है यह वही करेगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios