Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमित शाह के बयान से Bollywood में हड़कंप, पुलिस की गलत छवि पेश करने का लगाया आरोप

बॉलीवुड का कंट्रोवर्सी और विरोध से नाता नहीं टूट पा रहा है। नेपोटिज्म व तमाम अन्य विरोधों के चलते चर्चा में आए दिन रहने वाली फिल्म इंडस्ट्री पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नया आरोप मढ़ दिया है। पुलिस की छवि को लेकर शाह ने बयान देकर सनसनी मचा दी है। 

Home Minister Amit Shah takes on Bollywood for presenting wrong image of Police, a new blow for silver screen, DVG
Author
Bhopal, First Published Aug 22, 2022, 6:59 PM IST

भोपाल। मध्य-प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को फॉरेंसिक विश्वविद्यालय (Forensic University) की आधारशिला रखी। अमित शाह ने इस दौरान बालीवुड व फिल्म इंडस्ट्री पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की पुलिस पूरी निष्ठा और लगन से 24 घंटे काम करती है लेकिन हमारी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ निर्माता-निर्देशक अपने फिल्मों की सफलता के लिए पुलिस की छवि को बेहद खराब तरीके से पेश करते हैं। जब-जब देशवासी अपने त्योहार-उत्सव मनाते हैं तो यही पुलिसवाले अपना कर्तव्य निभा रहे होते हैं लेकिन सिल्वर स्क्रीन तो इनकी छवि को धूमिल करता रहा है।

आंतरिक सुरक्षा करते सबसे अधिक पुलिसवाले मारे जा रहे

भोपाल (Bhopal) के रविंद्रभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि आज की तारीख में ड्यूटी के दौरान सबसे अधिक संख्या में पुलिसकर्मी अपनी प्राणों की आहूति दे रहे हैं। यह संख्या सैनिकों से अधिक हो गई है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि नक्सलवाद, आतंकवाद और आंतरिक सुरक्षा करते हुए देश में 55 हजार से अधिक पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं। यह मुश्तैदी से हमारी सुरक्षा करते हैं लेकिन सिल्वर स्क्रीन को इससे फर्क नहीं पड़ता। जब हम त्योहार या कोई उत्सव मना रहे होते तो यही पुलिसवाले हमारी सुरक्षा में तैनात होते हैं। पुलिस अनवरत 24 घंटे की ड्यूटी करती है। 

27 एकड़ में बन रही फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी

मध्य प्रदेश में बन रही फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी की आधारशिला श्री शाह ने सोमवार को रखी। इसके अलावा उन्होंने पुलिस विभाग के आवास एवं प्रशासनिक भवनों से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी राज्य की राजधानी भोपाल के पास स्थित बरखेड़ा बोंदर में बन रही है। यूनिवर्सिटी करीब 27 एकड़ भूमि में बनकर तैयार होगी। 

सिमी का तोड़ दिया गया है कमर

अमित शाह ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार ने प्रतिबंधित संगठन सिमी की कमर तोड़ दी है। कभी मालवा क्षेत्र में इस प्रतिबंधित संगठन का केंद्र हुआ करता था लेकिन अब उसे सुरक्षा बलों ने उखाड़ फेंका है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के लोग मालवा क्षेत्र से पूरे देश में भेजे जाते थे। यह लोग देश को अस्थिर करने का काम करते थे लेकिन बीजेपी सरकार के आने के बाद इनको उखाड़ फेंका गया है। अब इनकी नापाक व गैरकानूनी हरकतें बंद हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:

महाकाल थाली एड बढ़ा विवाद तो Zomato ने मांगी माफी, विज्ञापन भी लेगा वापस, बोला-हम माफी मांगते हैं

मनीष सिसोदिया के लुकआउट नोटिस जारी करने के दावों की CBI ने निकाली हवा, बोली-अभी जरुरत ही नहीं

सीबीआई भगवा पंख वाला तोता...कपिल सिब्बल बोले-मालिक जो कहता है यह वही करेगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios