Asianet News Hindi

आधी रात सिलेंडर में ब्लास्ट के साथ ही धूं-धूं करके जल उठी फैक्ट्री

राजस्थान के नागौर में एक फैक्ट्री में रविवार रात सिलेंडर ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास रहने वाले लोग घबराकर भाग खड़े हुए। मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर पर काबू पाया। बावजूद आधी रात तक आग सुलझती रही। सोमवार को नुकसान का आकलन किया गया। अंदेशा है कि हादसे में करीब 30 लाख रुपए का नुकसान हुआ।
 

Fire incident in Nagaur, Rajasthan kpa
Author
Nagaur, First Published Nov 9, 2020, 12:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नागौर, राजस्थान. यहां के कोतवाली थाना इलाके के लुहारपुर स्थित एक फैक्ट्री में रविवार रात सिलेंडर ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास रहने वाले लोग घर छोड़कर भाग खड़े हुए। सूचना के बाद विलंब से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बावजूद देर रात तक आग सुलगती रही। सोमवार सुबह हादसे से हुए नुकसान का आकलन किया गया। अंदेशा है कि आगजनी में करीब 30 लाख रुपए के सामान का नुकसान हुआ। कोतवाली प्रभारी जीतेंद्र सिंह ने बताया कि आगजनी की घटना शाम 7.30 बजे हुई थी। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। घटना के बाद मोहल्ले को खाली कराना पड़ा था।

ब्लास्ट के साथ उड़ गई फैक्ट्री की छत
सिलेंडर में इतना जबर्दस्त ब्लास्ट था कि फैक्ट्री की छत की पट्टियां टूटकर दूर जा फिंकी। हादसे के बाद घटनास्थल से दो सिलेंडर बाहर निकाले गए। आग बुझाने के लिए फायर फाइटर्स को फैक्ट्री की खिड़कियां-दरवाजे तोड़कर अंदर दाखिल होना पड़ा। चूंकि फैक्ट्री लंबे समय से बंद है, इसलिए हादसे की असली वजह सामने नहीं आ पाई है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और पानी के 5 टैंकर पहुंचे। इसके बावजूद और पानी के टैंकर बुलाने पड़े। फैक्ट्री में प्लास जैसे टूल्स बनते हैं। इन पर पीवीसी के कवर भी चढ़ाए जाते हैं। इसलिए बड़ी मात्रा में सामान रखा हुआ था।

यह भी पढ़ें

फिल्मी स्टाइल में बाइक सवारों ने कार को घेरा, जैसे ही युवती ने विंडो खोली, कर दिया शूट

12 साल की सरिता की दर्दभरी कहानी पढ़कर हैरान हुए सोनू सूद, फौरन किया वीडियो कॉल 

खतरनाक ड्राइविंग: मां खुश थी कि बेटा कुछ बनकर घर लौटेगा, इन दो लड़कियों ने खून के आंसू रुला दिए

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios