Asianet News HindiAsianet News Hindi

फुटबॉल खेलने के शौकीन हैं जेईई मेन परीक्षा के टॉपर पार्थ, जयपुर के इस होनहार लड़के का है एक ही सपना

राजस्थान के जयपुर के रहने वाले पार्थ जिन्होंने सोमवार को जारी हुए जेईई मेन्स के सेकंड सेशन के रिजल्ट जारी हुए, जिसमें जिलें के पार्थ ने ऑल इंडिया रैकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया है। फुटबॉल खेलने के शौकीन पार्थ आईएएस अफसर बनना चाहते हैं।

jaipur news JEE mains 2022 second session result released parth got 100 percentile want to became IAS officer sca
Author
Jaipur, First Published Aug 8, 2022, 6:40 PM IST

जयपुर (राजस्थान). राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (national testing agency) ने जेईई मेंस के दूसरे चरण का रिजल्ट भी डिक्लेअर कर दिया है । इस परीक्षा के परिणाम में जयपुर के मानसरोवर में रहने वाले पार्थ ने सफलता के झंडे गाड़े हैं । पार्थ भारद्वाज ने इस परीक्षा में 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं। पार्थ का कहना है कि टीचर्स, पेरेंट्स और दोस्तों के लगातार सहयोग से ही यह सब कुछ संभव हो सका। उन्होंने कहा कि जेईई मेंस के पहला अटेम्प्ट में 99.97 फ़ीसदी अंक हासिल किए थे।  इसके बारे में पार्थ का कहना था कि उस दौरान उन्होंने काफी प्रेशर लिया था, पढ़ाई के दौरान इतना लोड लेने  के कारण तबीयत खराब हुई थी। इसलिए उसका असर रिजल्ट में दिखा। 

पुराने एक्सपीरियंस से सीख ले बदला पैटर्न
 पिछले एग्जाम से एक्सीपीरियंस से सीखते हुए पार्थ ने इस बार जेईई मेन एग्जाम से पहले  कई घंटों की पढ़ाई का रूटीन बदल दिया। पार्थ का कहना था कि वह पूरे पूरे दिन पढ़ाई करने में विश्वास नहीं रखते। बल्कि हर रोज की पढ़ाई हर दिन करना इस परीक्षा को  क्रैक करने के लिए जरूरी है। पार्थ ने बताया कि 7 से 8 घंटे की टारगेट बेस्ड स्टडी ही बड़ी परीक्षाओं को  क्रैक करने में जरूरी होती है।
 
रेगुलर स्टडी है जरूरी
तीसरी रैंक लाने वाले पार्थ ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि यह स्टडी नियमित होनी चाहिए। फुटबॉल खेलने के शौकीन पार्थ को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना भी बेहद पसंद है।  सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर पार्थ एक्टिव है। उनका कहना है कि अब एडवांस की तैयारी कर रहे हैं। आईआईटी दिल्ली के बारे में भी घर में चर्चा की जा रही है। आईआईटी करने के बाद पार्थ का कहना है कि उन्हें प्रशासनिक सेवा में जाना है।  आईएएस अफसर बनना है और देश के निर्माण में अपना योगदान देना है।

यह भी पढ़े- राजस्थान के सबसे बड़े गर्ल्स कॉलेज में 3 लड़कियों कर दिया बड़ा कांड! फौरन पहुंचे पुलिस के जवान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios