Asianet News HindiAsianet News Hindi

Rajasthan: झरने पर बैठकर प्री-वेडिंग शूट करवा रहा था कपल, अचानक खुला बांध का गेट और सैलाब में फंस गई जान

राणा प्रताप बांध (Rana Pratap Dam) के केचमैंट एरिया में चूलिया झरने (Chulia Water Fall)पर ये लोग प्री वेडिंग (Pre-wedding) शूट कर रहे थे। तभी पानी निकासी के लिए बांध के चार गेट खोल दिए गए और कपल समेत चारों लोग पानी में फंस गए। चारों ने एक चट्टान पर बैठकर जान बचाई। काफी देर तक ये लोग बांध में पानी से घिरे चट्टान पर बैठे रहे। बाद में रावतभाटा (Rawatbhata) थाना पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू टीम ने इन चारों लोगों को पानी से बाहर निकाला।

Rajasthan Chittorgarh couple pre wedding shoot Chulia Waterfalls trapped in flood due to water of dam UDT
Author
Chittorgarh, First Published Nov 10, 2021, 2:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चित्तौड़गढ़। राजस्थान (Rajasthan) के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में एक कपल को प्री वेडिंग (Pre-wedding) शूट करवाना काफी महंगा पड़ गया। रावतभाटा के चुलिया फॉल (Chulia Water Fall) में एक कपल कैमरामैन और दोस्त के साथ प्री वेडिंग शूट करा रहा था। अचानक बांध के गेट खुल गए। इन लोगों ने सायरन की आवाज को नजरअंदाज कर दिया और पानी का बहाव तेज होते ही चार लोग चुलिया फॉल में फंस गए। बाद में पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी को बचाया।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह ही ये लोग कोटा से आए थे। इनमें मंगेतर जोड़ा, कैमरामैन और एक युवती थी। ये लोग शूटिंग में व्यस्त थे। इसी बीच, राणा प्रताप सागर बांध (Rana Pratap Dam) के तीन गेट खुलने से जलप्रवाह बढ़ गया था। जिससे प्री वेडिंग शूट के दौरान चारों लोग पानी में घिर गए। बाद में फोटोग्राफर मुख्तार बाहर निकल आया और रावतभाटा पुलिस को सूचना दी। तीनों ने एक चट्टान पर बैठकर जान बचाई। काफी देर तक ये लोग बांध में पानी से घिरे चट्टान पर बैठे रहे। पुलिस ने बांध के गेट बंद कराए। जल प्रवाह कम होने के बाद सिविल डिफेंस की टीम ने तीनों लोगों को 3 घंटे की मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला। पुलिस ने प्रतिबंधित क्षेत्र में फोटोग्राफी करने पर 4 लोगों के खिलाफ शांति भंग में केस दर्ज किया है। 

Rajasthan Chittorgarh couple pre wedding shoot Chulia Waterfalls trapped in flood due to water of dam UDT

प्रतिबंधित एरिया में प्री वेडिंग शूट कराने आया था जोड़ा
बताया जा रहा है मंगेतर आशीष गुप्ता जल संसाधन विभाग में जूनियर इंजीनियर पद पर है। उनकी मंगेतर का नाम शिखा गुप्ता है। इनकी शादी 1 दिसंबर को होनी है। शादी से पहले यह जोड़ा अपने दोस्तों और फोटोग्राफर के साथ प्री वेडिंग शूट पर आया था। जिस बांध पर यह वेडिंग शूट हुआ, यह प्रतिबंधित क्षेत्र एरिया है। बता दें कि पिछले साल इसी जगह पार्टी करने गए बच्चों में से दो लड़के बह गए थे, जिनके बाद में शव मिले थे।

Rajasthan Chittorgarh couple pre wedding shoot Chulia Waterfalls trapped in flood due to water of dam UDT

एक सेल्फी से 3 दोस्तों की मौत: 2 परिवार के इकलौते बेटे थे, एक की भाई के सामने गई जान और वो कुछ नहीं कर सका

पिकनिक स्पॉट पर हुआ भयानक हादसा...अचानक पानी ने दिखाया रौद्र रूप, मचने लगी चीख पुकार , खौफनाक वीडियो

कोरोना वार्ड में अचानक फूट पड़ा 'झरना', तालाब में तब्दील हो गया अस्पताल, देखें वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios