Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये क्या... एक-दूसरे को कोसने वाले गहलोत-पायलट हेलीकॉप्टर की सीट पर भी आमने-सामने, जानें खास वजह

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) शुक्रवार को एक ही हेलीकॉप्टर  (helicopter) में बैठे नजर आए तो राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया। पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (State Incharge Ajay Maken) और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) भी उनके साथ देखे गए। कांग्रेस (Congress) के इन शीर्ष नेताओं को लेकर हेलीकॉप्टर से जयपुर (Jaipur) से चुनावी सभाओं में ले जाने के लिए उड़ान भर चुका है। 

Rajasthan CM Ashok Gehlot Sachin Pilot First Time after Controversy in Same helicopter to campaign in by election meeting
Author
Jaipur, First Published Oct 8, 2021, 1:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में सालभर पहले उथल-पुथल मचाने वाले सचिन पायलट (Sachin Pilot) धीरे-धीरे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के साथ खुद को एडजस्ट करने लगे हैं। शुक्रवार को सामने आई एक तस्वीर में वे एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) में गहलोत के सामने वाली सीट पर बैठे हैं। उनके बगल में कांग्रेस के राज्य प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken), प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) भी बैठे हैं। माकन, गहलोत और गोविंद के चेहरों पर खुशी देखी जा रही है। जबकि पायलट कुछ सोच रहे हैं। पायलट और गहलोत करीब 6 महीने बाद एक साथ देखे गए हैं। आईए हम आपको बताते हैं कि चारों नेताओं के साथ हेलीकॉप्टर से जाने की खास वजह क्या है?

दरअसल, राजस्थान में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनावों (Rajasthan Assembly by-elections) होने जा रहे हैं। ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि अंदरुनी कलह को दरकिनार कर चुनावी मैदान में एक साथ उतरा जाए और जनता के बीच भी एकता का संदेश पहुंचे।  इसीलिए प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने मोर्चा संभाला और धुरविरोधी नेताओं को एक साथ लेकर चुनावी सभाओं में पहुंचना शुरू कर दिया। शुक्रवार को वे चारों नेताओं के साथ मेवाड़ा पहुंचे। यहां कांग्रेस के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया जाएगा। ये सभी लोग उदयपुर (Udaipur) के वल्लभनगर लैंड करने वाले हैं। वहां एक चुनावी सभा में मंच साझा करेंगे।

 

राजस्थान में गरमाई सियासत: पायलट का गहलोत पर निशाना..'लोगों में घमंड वे अंतिम समय तक सत्ता में रहेंगे'

दोनों सभाओं में मंच साझा करेंगे चारों नेता
प्रतापगढ़ और उदयपुर में शुक्रवार को कांग्रेस की दो चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं। इन सभाओं में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक ही हेलीकॉप्टर में सवार हुए। अब दोनों मंच भी साझा करते नजर आएंगे। पायलट और गहलोत के बीच सालभर से तकरार जगजाहिर है, लेकिन पार्टी फिर से चुनावी सभा में उनको साथ-साथ खड़ा कर रही है। राजस्थान में 2023 में विधानसभा चुनाव होंगे।

कहीं पर नजरें कहीं पर निशाना: मुख्यमंत्री गहलोत बोले-मैं अगली बार भी CM बनूंगा और पसंद के मंत्री बनाऊंगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios