Asianet News HindiAsianet News Hindi

Rajasthan: तीन मंत्रियों ने Sonia Gandhi को भेजा इस्तीफा, छोड़ेंगे मंत्री पद

राजस्थान (Rajasthan) में कैबिनेट विस्तार से पहले कांग्रेस के तीन मंत्रियों (रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह डोटासरा) ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा है।

Rajasthan Minister Raghu Sharma Harish Chowdhary Govind Singh Dotasara sent resignation to Sonia Gandhi
Author
Jaipur, First Published Nov 19, 2021, 10:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. राजस्थान में कैबिनेट विस्तार (Rajasthan Cabinet Expansion) से पहले कांग्रेस के तीन मंत्रियों ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा है। तीनों मंत्रियों रघु शर्मा (Raghu Sharma), हरीश चौधरी (Harish Chowdhary) और गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) के पास एक से अधिक पद की जिम्मेदारी थी। राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने यह जानकारी दी।

इस्तीफा देने वाले तीनों मंत्रियों ने संगठन में काम करने की इच्छा जताई है। रघु शर्मा गुजरात, हरीश चौधरी पंजाब और डोटासरा राजस्थान में ही जिम्मेदारी निभाएंगे। गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षा मंत्री के साथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। इसी तरह स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं। वहीं, हरीश चौधरी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हैं।

बता दें कि तीन दिन पहले जयपुर में शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डोटासरा के शिक्षा मंत्री का पद छोड़ने के संकेत दिए थे। सीएम ने कहा था कि आज डोटासरा का भाषण ऐसा लग रहा था, जैसे विदाई भाषण हो। माना जा रहा है कि 21 या 22 नवंबर को राजस्थान में मंत्रिमंडल पुनर्गठन हो सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दो दिन पहले ही मंत्रिमंडल पुनर्गठन और मंत्रियों द्वारा एक ही पद पर काम करने की इच्छा के संकेत दिए थे।

मंत्रिमंडल में 12 जगह खाली 
तीन मंत्रियों के इस्तीफों के बाद गहलोत मंत्रिमंडल में अब 12 जगह खाली हो गई है। पहले मुख्यमंत्री सहित 21 मंत्री थे। अब तीन जगह और खाली होने से यह संख्या 18 रह जाएगी। मौजूदा हालत में 12 नए मंत्री बनना तय हो गया है। यह भी संभावना है कि कुछ और मंत्रियों को हटाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें

क्या हुआ जो बोलते-बोलते रो पड़े चंद्रबाबू नायडू, कहा- अब सत्ता में वापसी के बाद ही सदन में आऊंगा

Mehbooba Mufti ने कहा-भले ही चुनावी मजबूरियां वजह लेकिन फैसला सही, J & K के राज्य का दर्जा भी होगा बहाल

MSP को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने फिर केंद्र सरकार को चेताया, कहा-एमएसपी गारंटी बिना नहीं खत्म होगा आंदोलन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios