Asianet News HindiAsianet News Hindi

भंवरी कांड में मुख्य आरोपी पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन, 10 साल जेल में रहे..कुछ दिन पहले मिली थी जमानत

राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है, प्रदेश में कांग्रेस के सीनियर नेता और प्रदेश के चर्चित भंवरी कांड में मुख्य आरोपी और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन हो गया। वह कैंसर के खिलफ जंग लड़ रहे थे।

Rajasthan news former minister Mahipal Maderna passed away accused of bhanwari devi murder case
Author
Jodhpur, First Published Oct 17, 2021, 10:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है, प्रदेश में कांग्रेस के सीनियर नेता और प्रदेश के चर्चित भंवरी कांड (bhanwari devi murder case) में मुख्य आरोपी और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा (Mahipal Maderna) का निधन हो गया। वह कैंसर के खिलफ जंग लड़ रहे थे, रविवार सुबह उन्होंने 69 की उम्र में जोधपुर में अंतिम सांस ली। कुछ दिन पहले ही उनको हाईकोर्ट ने जमानत दी थी।

10 साल तक जेल में भी रहे हैं महिपाल मदेरणा 
बता दें कि साल 2011 में भंवरी देवी कांड में फंसने के बाद ही मदेरणा ने देशभर में सुर्खियां बटोरी थीं। उस दौरान वह प्रदेश में जल संसाधन मंत्री थे। भंवरी देवी के साथ उनकी सीडी सामने आई थी। जिसने राजस्थान की सियासत ने हड़कंप मचा दिया था। जिसके बाद उन्हें  मंत्री पद से हटा दिया गया था। इतना ही नहीं वह इस मामले में 10 साल तक जेल में भी रहे हैं। हालांकि हाईकोर्ट से उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी।

पत्नी और बेटी भी राजनीति में...
महिपाल मदेरणा राजस्थान के कांग्रेस के कद्दावर नेता महिपाल मदेरणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के धुर विरोधी के तौर पर माने जाते थे। जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र में उनकी काफी मजबूत पकड़ मानी जाती थी। वह अपने पीछे पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं। पत्नी लीला मदेरणा जोधपुर की जिला प्रमुख हैं। तो वहीं उनकी एक बेटी दिव्या कांग्रेस से विधायक हैं।

सीएम गहलोत ने  ट्वीट कर जताया दुख
 मदेरणा की मौत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने लिखा-पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे श्री महिपाल मदेरणा जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें तथा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios