Asianet News HindiAsianet News Hindi

11 सितंबर 2022 का राशिफल: इन 4 राशि वालों को सरकारी कामों में मिलेगी सफलता, किसकी बिगड़ेगी सेहत?

11 सितंबर, रविवार को श्राद्ध पक्ष की प्रतिपदा और द्वितिया तिथि का संयोग बन रहा है। इस दिन प्रतिपदा तिथि का श्राद्ध किया जाएगा। रविवार को पहले पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र होने से चर और उसके बाद उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र होने से सुस्थिर नाम के 2 शुभ योग बनेंगे।

11 september 2022 Rashifal: From Aries to Pisces, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 11, 2022, 5:00 AM IST

उज्जैन. 11 सितंबर, रविवार को चंद्रमा मीन राशि में, बुध ग्रह कन्या में (वक्री), सूर्य और शुक्र सिंह राशि में, मंगल वृष राशि में, शनि मकर राशि में (वक्री), राहु मेष राशि में, गुरु मीन राशि में (वक्री) और केतु तुला राशि में रहेंगे। रविवार को पश्चिम दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए। यदि करनी पड़े तो दलिया, घी या पान खाकर ही घर से निकलें। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि समय थोड़ा कष्टदायक रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से रास्ते भी आसान हो जाएंगे। सरकारी कार्यों में भी सफलता मिलेगी। घर का माहौल आरामदायक रहेगा। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। ज्यादा इमोशनल होना ही आपको नुकसान पहुंचा सकता है। लोगों की बातों पर ध्यान न दें और अपने काम में व्यस्त रहें। व्यापार में अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं। वैवाहिक संबंधों में तनावपूर्ण स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि समय अनुकूल है। आप इस समय निवेश जैसी आर्थिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। घर में नजदीकियों का आगमन होगा। छात्रों को पढ़ाई को लेकर थोड़ी परेशानी होगी। युवाओं को अपने दोस्तों के बारे में बात करके लक्ष्य से विचलित नहीं होना चाहिए। मजबूरी में कोई काम करना पड़ सकता है। व्यवसाय में कर्मचारियों और सहयोगियों का उचित योगदान होगा। घर और व्यापार में उचित सामंजस्य बना रहेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि हर काम सावधानी से करने से आपको सफलता मिलेगी। मित्र के सहयोग से उलझे हुए कार्य सुलझेंगे। मानसिक रूप से भी आप अधिक आराम महसूस करेंगे। दिन की शुरुआत में थोड़ी तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है। इससे संबंधों में भी खटास आने की संभावना है। यह भी ध्यान रखें कि कोई भी कार्य जिसे बहुत स्वाभाविक और आसान माना जाता था, वह बहुत कठिन होगा। व्यापार के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए थोड़ा स्वार्थ रखें। परिवार के सदस्य आपकी भावनाओं को समझेंगे और उनका समर्थन करेंगे।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि किसी करीबी रिश्तेदार को वहां एक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात से भी आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। समय सफल होगा। किसी भी नई योजना पर कोई निर्णय लेने से पहले उसके बारे में उचित चर्चा कर लें। युवाओं और छात्रों को अपनी भविष्य की योजनाओं के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। व्यापार के लिए कड़ी मेहनत और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। पति-पत्नी के बीच विवाद होगा।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक गतिविधि वाले व्यक्ति के साथ आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा। आपके महत्वपूर्ण कार्य भी पूरे होंगे। छात्रों को साक्षात्कार और करियर संबंधी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की संभावना है। बच्चों की समस्याओं को शांति से सुलझाने का प्रयास करें। उन पर गुस्सा करने से उनमें हीनता की भावना पैदा हो सकती है। कोई भी काम करने से पहले उसके अच्छे और बुरे स्तर के बारे में सोच लें। व्यापार से संबंधित आज कोई नया कार्य न करें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के सदस्य आपकी किसी समस्या के समाधान में अहम भूमिका निभाएंगे। घर में धार्मिक आयोजन से जुड़ी योजना भी बनेगी। आप अपनी पिछली गलतियों से सीखकर अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। कुछ करीबी रिश्तेदारों के साथ रुपये और पैसे के मामले में कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। काम के साथ खुद को ओवरलोड न करें। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि घर के रख-रखाव और नवीनीकरण से संबंधित योजनाएँ बनाने में समय व्यतीत होगा। किसी विशेष कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत सफल होगी। भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर विश्वास करो। किसी निजी मामले को लेकर पड़ोसी से विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। युवाओं को गलत गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहिए। व्यापार से जुड़ा कोई भी कार्य इस समय करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि किसी भी काम को करने से पहले उससे जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर लें। निश्चित रूप से इसके लाभकारी परिणाम मिलेंगे। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह और मार्गदर्शन पर भी ध्यान दें। भाइयों से संबंध मजबूत रखने में आपकी भूमिका अहम रहेगी। वर्तमान परिस्थितियों के कारण व्यापार कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव की आवश्यकता होगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। दैनिक दिनचर्या असंतुलित होने से मौसमी रोग प्रबल होंगे।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय अपनी दिलचस्प और पसंदीदा गतिविधियों में बिताएं। आप अपनी दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे और आध्यात्मिक विषयों में आपकी विशेष रुचि होगी। दोपहर में ग्रहों की स्थिति कुछ बाधाएं पैदा कर सकती है। इसलिए अपने जरूरी कामों को दिन में जल्दी पूरा करें। अचानक घर में मेहमानों की संख्या बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के अनुसार सही परिणाम की प्राप्ति होगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप सामाजिक या समाज से जुड़ी बैठकों में विशेष योगदान देंगे। आपके द्वारा आयोजित पार्टी को बढ़ावा मिलेगा। कोई नया ज्ञान सीखने में भी समय व्यतीत होगा। इस समय अपनी निजी गतिविधियों में किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें। क्योंकि आपको चोट लग सकती है और इसका आपके प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आप अपनी जिम्मेदारी को ठीक से निभाएंगे। दिन भर इधर-उधर भागदौड़ के कारण परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत करेंगे।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि किसी अनुभवी या राजनीतिक व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी और कुछ पारिवारिक मामले भी सुलझेंगे। निवेश संबंधी योजनाओं पर विशेष फोकस रहेगा। स्थितियां अनुकूल रहेंगी। आपके कुछ करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। जिससे आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है। इस समय किसी भी प्रकार का निवेश करना हानिकारक होगा। व्यापार में नई सफलता मिल सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको गहरी खुशी मिलेगी और एक दूसरे के साथ आपका रिश्ता गहरा होगा। अध्यात्म को बनाए रखने में आपकी रुचि रहेगी। आज आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। यदि संपत्ति से संबंधित कोई कार्रवाई चल रही है तो उसमें कुछ विलंब होने की संभावना है। अगर आप धैर्य और संयम से प्रयास करेंगे तो आपको जल्द ही सफलता मिल सकती है। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा से बचना ही बेहतर होगा।


ये भी पढ़ें-

Shraddha Paksha 2022: कब से कब तक रहेगा पितृ पक्ष, मृत्यु तिथि पता न हो तो किस दिन करें श्राद्ध?

Shraddha Paksha 2022: 10 से 25 सितंबर तक रहेगा पितृ पक्ष, कौन-सी तिथि पर किसका श्राद्ध करें?

Shraddha Paksha 2022: श्राद्ध का पहला अधिकार पुत्र को, अगर वह न हो तो कौन कर सकता है पिंडदान?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios