Asianet News HindiAsianet News Hindi

30 सितंबर 2022 का राशिफल: इन 2 राशि वालों को लापरवाही से होगा नुकसान, नौकरी में किसे मिलेगा प्रमोशन?

आज (30 सितंबर, शुक्रवार) आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है। इस दिन देवी स्कंदमाता की पूजा की जाएगी। शुक्रवार और अनुराधा नक्षत्र के योग से राक्षस नाम का अशुभ योग इस दिन बनेगा। इसके अलावा प्रीति योग भी इस दिन रहेगा।

30 september 2022 Rashifal: From Aries to Pisces, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 30, 2022, 5:00 AM IST

उज्जैन. 30 सितंबर, शुक्रवार को चंद्रमा वृश्चिक राशि में, सूर्य, बुध और शुक्र कन्या राशि में, मंगल वृष राशि में, शनि मकर राशि में (वक्री), राहु मेष राशि में, गुरु मीन राशि में (वक्री) और केतु तुला राशि में रहेंगे। गुरुवार को दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करनी चाहिए। यदि करनी पड़े तो दही या जीरा मुंह में डाल कर निकलें। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी दक्षता के कारण कई कार्यों को ठीक से पूरा कर पाएंगे। लेकिन अपनी भावनाओं को आप पर हावी न होने दें। व्यावहारिक रूप से कोई भी निर्णय लें, उसका अच्छा परिणाम मिलेगा। जोखिम भरे कार्यों में आपको विशेष लाभ होने वाला है। अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें। किसी की गलतफहमी आपकी परेशानी बढ़ाएगी। साथ ही किसी करीबी से संबंध खराब होते जा रहे हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यावसायिक गतिविधियों में बनाई गई योजनाओं के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार और वित्त से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने से सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। साथ ही कोई योजना शुरू करने से सुख और मन की शांति मिल सकती है। अपने हितों के लिए भी कुछ समय निकालें। यह आपको आध्यात्मिक खुशी ला सकता है। निर्णय लेने में ज्यादा समय न लगाएं वरना सफलता हाथ से निकल जाएगी। मातृ पक्ष से किसी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है। अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही पारिवारिक समस्याओं को आप कई तरह से संभालेंगे। आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे आप अपने भीतर नई जोश और ऊर्जा का अनुभव करेंगे। आपका सामान खो सकता है या चोरी हो सकता है। बच्चों को किसी प्रकार का निर्णय लेने में आपके सहयोग की आवश्यकता होती है। तो इसमें सुरक्षा की भावना होगी। व्यावसायिक कार्यों में लापरवाही न करें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह आपके सपनों और आशाओं को पूरा करने का दिन है। अपने मन की आवाज सुनें और दूसरों की सलाह के बजाय कार्य करें। प्रकृति आपके लिए शुभ अवसर पैदा कर रही है। धन के आने से खर्च अधिक हो सकता है। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार और व्यवसाय में हस्तक्षेप न करने दें। कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न करें। उनका समर्थन आपके लिए जरूरी है। पेशेवर जगह पर की गई मेहनत का उचित परिणाम न मिलने से मन में कुछ चिंता रहेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में विश्वास बढ़ने से आपके विचार भी सकारात्मक और संतुलित होंगे। आर्थिक मामलों में भी सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हो सकती है। फोन और दोस्तों में व्यस्त रहकर अपना समय बर्बाद न करें। कभी-कभी आपकी इच्छाशक्ति और अति आत्मविश्वास आपको धोखा दे सकता है। ससुराल वालों से मधुर संबंध बनाए रखें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि छात्रों को किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छा परिणाम मिलेगा। आज कोई सपना पूरा होने वाला है, इसलिए मेहनत करें। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके लिए कई शुभ अवसर लेकर आ रही है। आज किसी भी कारण से काम टालने की कोशिश न करें। इस वजह से कई कामों में देरी हो सकती है। अपनी वाणी को कोमल रखें। अपशब्दों का प्रयोग लोगों को हतोत्साहित कर सकता है। व्यावसायिक स्थान पर सहयोगियों का कार्य के प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि बड़ों का आशीर्वाद और सहयोग आप पर बना रहेगा। उनका सम्मान करें। संतान से चल रही किसी समस्या का समाधान खोजने से भी मन को शांति मिल सकती है। आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ठीक से ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। कई बार आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके और आपके परिवार के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। अपने इन दोषों पर नियंत्रण रखें। खर्चा ज्यादा हो सकता है। इसलिए अपने बजट का ध्यान रखें। कर्मचारियों का कोई लक्ष्य पूरा होने से बॉस और उच्च अधिकारी खुश हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज काम ज्यादा रहेगा। इसलिए आराम और मस्ती पर ध्यान दिए बिना अपने काम पर फोकस रखें। घर में नई साज-सज्जा की कोई योजना बनेगी और परिवार के सदस्यों में उत्साह का माहौल रहेगा। कोई भी कार्य करते समय लापरवाही न करें। दूसरे लोगों की बातों में आए बिना अपने फैसले को प्राथमिकता दें। कार्यक्षेत्र में कार्य अधिक हो सकता है। पति-पत्नी को अपने रिश्ते में गलतफहमी नहीं होने देनी चाहिए।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करें। अपना संपर्क बढ़ाएं। निश्चय ही आपको सफलता मिल सकती है। संपत्ति संबंधी कार्यों से भी आकर्षक सौदे हो सकते हैं। मन के अनुसार काम होगा। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। ऐसे में कुछ सफलता हाथ से निकल सकती है। साथ ही किसी पुरानी नकारात्मक बात के कारण भी करीबी रिश्तेदारों में खटास आ सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में अनुभवी किसी व्यक्ति से सलाह लें। प्रेम संबंधों में भावनात्मक दूरी बढ़ सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से आप जिन कार्यों को करने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें पूरा करने का समय आ गया है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिलेगा। भुगतान संबंधी किसी भी कार्य और संपर्कों को मजबूत करने में अपना समय न लगाएं। किसी बाहरी स्रोत से बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। अपने कागजात और दस्तावेज पूरे रखें। मार्केटिंग से जुड़े काम और संपर्क मजबूत करने में आज आपका समय लगेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि विद्यार्थियों को प्रतियोगी कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। इसलिए अपनी ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें। दोपहर की स्थिति अधिक लाभदायक होती जा रही है। इस समय की गई मेहनत का निकट भविष्य में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। ज्यादा चर्चा करने में समय न लगाएं। अपनी योजनाओं को तुरंत शुरू करें। खर्चा ज्यादा होगा। साथ ही आय की स्थिति अच्छी होने पर कोई समस्या नहीं होगी। जनसंपर्क आपके लिए व्यवसाय के नए स्रोत उत्पन्न कर सकता है। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ हो सकते हैं।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत में ही अपने जरूरी कामों की योजना बना लें। दोपहर के समय स्थितियां बहुत अनुकूल रहने से आपका काम सही ढंग से होगा। भावुकता और आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। इस वजह से कुछ सफलता हाथ से निकल सकती है। घर के बड़ों को भी आपकी देखरेख की जरूरत है। इसलिए उनका ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में सामान से संबंधित किसी समस्या के कारण नुकसान हो सकता है।


ये भी पढ़ें-

October 2022 Festival Calendar: अक्टूबर 2022 में कब, कौन-सा त्योहार मनाया जाएगा? जानें पूरी डिटेल


Dussehra 2022: पूर्व जन्म में कौन था रावण? 1 नहीं 3 बार उसे मारने भगवान विष्णु को लेने पड़े अवतार

Navratri Upay: नवरात्रि में घर लाएं ये 5 चीजें, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios