Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक राशिफल 21 से 27 नवंबर 2022: रियल एस्टेट से इन 3 राशि वालों को होगा फायदा, किसे होगी धन हानि?

Weekly Horoscope 21-27 November: साल 2022 का चौथा सप्ताह 21 से 27 नवंबर तक रहेगा। इस सप्ताह में कई प्रमुख व्रत-त्योहार मनाए जाएंगे। इस सप्ताह में कई ग्रहों की स्थितियों में परिवर्तन होगा, जिसका असर सीधे-सीधे हमारे जीवन पर भी दिखाई देगा।
 

Weekly Horoscope 21-27 November Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Nov 20, 2022, 9:29 AM IST

उज्जैन. साल 2022 का 11वां महीना नवंबर शुरू हो चुका है। ये (21 से 27 नवंबर) इस महीने का चौथा सप्ताह है। ये सप्ताह अगहन मास के अंतर्गत आएगा, जो हिंदू पंचांग का नौवां महीना है। सप्ताह के पहले ही दिन यानी 21 नवंबर, सोमवार को सोम प्रदोष का व्रत किया जाएगा। अगहन मास की अमावस्या भी इसी सप्ताह में आएगी। इस सप्ताह में गुरु ग्रह वक्री से मार्गी होगा यानी फिर से सीधी चाल चलने लगेगा। और भी कई शुभ-अशुभ योग इस सप्ताह में बनेंगे, जिनका असर हम सभी लोगों पर होगा। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि नकारात्मक विचारों के कारण आपका ध्यान भटक सकता है। अपनी मंडली को उत्साहित रखें। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की लत आपकी सीखने की क्षमता में बाधा डाल सकती है। योग और मेडिकल के छात्र इस सप्ताह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इस सप्ताह बेवजह के वाद-विवाद से बचें, जो आपकी पढ़ाई से ध्यान भटका सकता है। अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालकर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। नौकरी, पालन-पोषण या रोमांटिक रिश्तों के तनाव के कारण इस सप्ताह कुल मिलाकर आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। यह सप्ताह निवेश करने का समय नहीं है। बजट बनाने का प्रयास करें। पारिवारिक खर्चे हो सकते हैं। यह सप्ताह अपने परिवार या संपत्ति के बारे में निर्णय लेने का अच्छा समय नहीं है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके संबंधों में कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं। हालांकि, शुक्रवार गुरुवार को मात दे सकता है। आप अपने प्रेमी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना शुरू कर सकते हैं, जो आप दोनों को एक-दूसरे के करीब ला सकता है। इस सप्ताह आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है, लेकिन आपको पिछले निवेशों और व्यावसायिक गतिविधियों से भी लाभ हो सकता है। इस हफ्ते आपको कोई बड़ी बढ़त देखने को मिल सकती है। सोमवार को सहकर्मियों के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है। आप अगले सप्ताह अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए बैंक ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप में से कुछ लोग किसी चचेरी बहन या परिचित के साथ नया व्यवसाय शुरू करना चाह सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह सभी रिश्तों के लिए एक सामान्य सप्ताह हो सकता है। आपको अपने प्रेमी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने और खुद को पूरी तरह से व्यक्त करने का मौका मिल सकता है। सहयोग से रोमांस हो सकता है। आप प्रतिबद्ध रिश्ते में होने के महत्व को पहचान सकते हैं। तनाव, अत्यधिक सोच और स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने के लिए उचित आहार, विश्राम, व्यायाम और ध्यान की सलाह दी जाती है। आपकी योजना और निष्पादन की प्रभावशीलता इस बात को प्रभावित कर सकती है कि आपका जीवन कितना अच्छा निकलता है। कानूनी और चिकित्सा पेशेवरों को देरी का सामना करना पड़ सकता है। आप एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी के लिए काम करने में सक्षम हो सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप कुछ दिलचस्प करने या अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। जोड़ों को सलाह दी जाती है कि वे संचार शून्य में न पड़ें। आपके लिए एक अच्छा, स्वस्थ सप्ताह हो सकता है। आपके व्यक्तिगत जीवन और आपके स्वास्थ्य का सह-अस्तित्व संभव है। बहुत तेज या बहुत धीमी गति से वाहन चलाने से बचें और दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतें। यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी हो सकता है। रियल एस्टेट या पिछले निवेशों से पर्याप्त लाभ मिल सकता है। यदि आपके पास अधिक पैसा है, तो आप जोखिम लेने के लिए अधिक इच्छुक हो सकते हैं। जब आपके करियर या व्यवसाय की बात आती है, तो आपको जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से बचना चाहिए और एक योजना पर टिके रहना चाहिए। ग्रहों का प्रभाव आपके विकास को तेज कर सकता है और आपके लिए दरवाजे खोल सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते आपके लिए बेहतर हो सकते हैं, सिंह। यदि आप अपने पूर्व के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो आप देख सकते हैं कि संबंध समय के साथ प्यार में विकसित हो गया है। यदि आप समय और प्रयास लगाते रहेंगे, तो आप साथ मिल सकते हैं। आपके आगे एक अच्छा सप्ताह है। अपनी दिनचर्या से चिपके रहने का हर संभव प्रयास करें। आने वाले सप्ताह के लिए आशा प्राप्त करें क्योंकि आपका स्वास्थ्य अप्रभावित रहेगा। इस सप्ताह आपके सितारे आपके लिए शानदार सप्ताह की भविष्यवाणी कर रहे हैं। यदि आपके खर्च में वृद्धि जारी रहती है तो आपके साप्ताहिक वित्त को प्रबंधित करना अधिक कठिन हो सकता है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपनी सीट की पेटी बांध सकते हैं। यह आपको काम पर कुछ कठिन परिस्थितियों में रखेगा। आप भी स्थिति के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और निराशावादी दृष्टिकोण विकसित कर सकते हैं। आप इस सप्ताह अपनी सीट की पेटी बांधना चाह सकते हैं। यह आपको काम पर कुछ कठिन परिस्थितियों में रखेगा। आप भी स्थिति के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और निराशावादी दृष्टिकोण विकसित कर सकते हैं। आप इस सप्ताह अपनी सीट की पेटी बांधना चाह सकते हैं। यह आपको काम पर कुछ कठिन परिस्थितियों में रखेगा। आप भी स्थिति के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और निराशावादी दृष्टिकोण विकसित कर सकते हैं।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह शुरू होते ही आप अपने अतीत से जुड़ी कुछ चिंताओं का अनुभव कर सकते हैं। यह आपके रिश्ते में अनावश्यक व्यवधान पैदा कर सकता है। समस्याओं से निपटने के लिए आपको अपने संकल्प को बनाए रखना चाहिए या चातुर्य का उपयोग करना चाहिए। स्वस्थ रहने के लिए, आपको आजमाए हुए और सच्चे उपचारों पर टिके रहना चाहिए। यदि आप बीमार हैं, तो यह सप्ताह आपको जल्दी ठीक होने में मदद कर सकता है। हालाँकि इस सप्ताह वृद्धि और लाभ के कुछ बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं, लेकिन कोई भी वित्तीय प्रतिबद्धता करने से बचें। आपका विवेकपूर्ण वित्तीय प्रबंधन और सकारात्मक कार्य आपको उत्तरार्ध में धीरे-धीरे आगे बढ़ने और समृद्ध करने की अनुमति दे सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
इस सप्ताह गणेशजी कहते हैं; हो सकता है कि आप प्रौद्योगिकी, सुरक्षा, निर्माण और प्रबंधन के क्षेत्र में अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हों। इस सप्ताह, आप प्रौद्योगिकी, सुरक्षा, निर्माण और प्रबंधन के क्षेत्र में अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में सुधार जारी रह सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। बस इस बात का ध्यान रखें कि आप क्या खाते हैं। आपका वजन प्रभावित हो सकता है, और आप अधिक वजन वाले हो सकते हैं, जो भविष्य में गंभीर समस्या पैदा कर सकता है। जंक फूड से हर कीमत पर परहेज करने से आपकी फिटनेस को फायदा होगा। आपके लिए एक अच्छा, स्वस्थ सप्ताह हो सकता है।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके घातक आत्मविश्वास के लिए बहुत अच्छा रहेगा। किसी काम के पूरे होने से आप प्रसन्न रहेंगे। ब्रांड-नई पहल शुरू करने का समय आ गया है, और हर कोई आपकी प्रस्तुतियों का बेसब्री से इंतजार करेगा। लंबे समय से साथ रह रहे लोग शादी करने से पहले बड़ों की मंजूरी ले सकते हैं। हालाँकि, यदि आप में से कोई अपने साथी को प्रस्ताव देने की योजना बना रहा है, तो सावधानी से आगे बढ़ें क्योंकि अभी समय नहीं है। इस सप्ताह के पहले भाग में आपको घबराहट की समस्या हो सकती है, लेकिन सप्ताह के बाकी दिनों में आपको ठीक रहना चाहिए।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि भले ही आप हमेशा अपनी शादी को पसंद नहीं करते हों, आपका जीवनसाथी आपके लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हो सकता है। एक-दूसरे के स्पेस और भावनाओं को जानना और उसका सम्मान करना एक सफल और लंबे समय तक चलने वाले विवाह का गुण है। आपके साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए आपको अधिक व्यायाम करना चाहिए। आराम करने के लिए, संक्षेप में व्यायाम करें, या योग का अभ्यास करें, फिर यात्रा करें या आरामदेह संगीत सुनें। यदि आप इस सप्ताह सिर दर्द या बाँह में दर्द का अनुभव करते हैं तो आवश्यकतानुसार आराम करें। आप अपना इलाज कर सकते थे। आपके साप्ताहिक आर्थिक राशिफल में यात्रा का अनुमान है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके रोमांटिक जीवन में ढेर सारी खुशियाँ लेकर आ सकता है। आपको अपने साथी के साथ बंधन बनाने का अवसर मिल सकता है। आपके रिश्ते बहुत प्यार और देखभाल से भरे हो सकते हैं। शादीशुदा जोड़े प्यार और स्नेह की सुलगती लौ को फिर से जला सकते हैं। छात्रों के समग्र प्रदर्शन में काफी सुधार हो सकता है। हालाँकि उन्हें भारी उम्मीदों का सामना करना पड़ेगा, वातावरण आम तौर पर अनुकूल रहेगा। आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से गुजर सकता है। आप अधिक पेट की परेशानी और अपच का अनुभव कर सकते हैं।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि जनसंपर्क और विज्ञापन फर्म आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं। यह सप्ताह वित्तीय लाभ और बहुत कुछ ला सकता है। व्यवसायियों को अपने साथियों की सलाह सुननी चाहिए और अपने कार्यों में साप्ताहिक बदलाव करने का प्रयास करना चाहिए। वैवाहिक संबंधों के लिए यह सप्ताह फ़ायदेमंद नहीं रहेगा। जीवनसाथी से अनबन के कारण शत्रुतापूर्ण संवाद हो सकता है। कोई दोस्त रोमांटिक रिश्ते को लेकर आपसे संपर्क कर सकता है। स्थिति की परवाह किए बिना हमेशा अपने विचारों और भावनाओं को अपने साथी से संवाद करें। अप्रत्याशित चिकित्सा व्यय उत्पन्न हो सकते हैं। गूढ़ विज्ञान आपकी रुचि बढ़ा सकता है। असाइनमेंट पर काम करने से छात्रों को बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। अगर विषयों को ठीक से नहीं समझा गया तो सीखने में देरी हो सकती है।


ये भी पढ़ें-

साप्ताहिक लव राशिफल 21 से 27 नवंबर: 2 राशि वालों को मिलेंगे लाइफ पार्टनर, किसके रिश्तों में बढ़ेंगी दूरियां?


Ank Rashifal 2023: राजनीति-बिजनेस या नौकरी, साल 2023 में अंक 9 वालों को किस फील्ड में मिलेगी सक्सेस?

Sagittarius Yearly Horoscope 2023: करियर-बिजनेस और लव लाइफ, शनिदेव की कृपा से कैसा बीतेगा साल 2023?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios