Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक राशिफल 22 से 28 अगस्त 2022: मेष-मिथुन वालों को होगा प्रॉफिट, कैसे बीतेंगे आपके 7 दिन?

साल 2022 के आठवें महीने अगस्त का चौथा सप्ताह 22 से 28 अगस्त तक रहेगा। इस सप्ताह में कई प्रमुख त्योहार मनाए जाएंगे, वहीं ग्रह-नक्षत्रों की चाल में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा। कई शुभ योग भी इस सप्ताह में बनेंगे।

Weekly Horoscope 22-28 August 2022 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 21, 2022, 9:11 AM IST

उज्जैन. इस सप्ताह बछबारस, गोवत्स द्वादशी, अजा एकादशी, बुध प्रदोष, शिव चतुर्दशी व्रत, श्राद्ध अमावस्या और कुशग्रहणी अमावस्या का पर्व मनाया जाएगा। इस तरह ये पूरा सप्ताह ही व्रत-त्योहार में बीतेगा। ग्रहों की बात की जाए तो इस सप्ताह सिर्फ चंद्रमा ही राशि बदलेगा, ये ग्रह मिथुन से कन्या राशि तक का सफर तय करेगा। इस सप्ताह कई बार अमृतसिद्धि, सर्वार्थसिद्धि व रवि योग का संयोग भी बनेगा, जिसमें शुभ कार्य किए जा सकेंगे। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries weekly Horoscope)
गणेश कहते हैं जब हम दूसरों में अच्छाई की सराहना कर सकते हैं; जीवन सरल और अधिक सुंदर हो जाता है। आप घर पर एक छोटी सभा या पार्टी के लिए भुगतान कर सकते हैं। फैशन उद्योग में निवेशकों के लिए वित्तीय दृष्टिकोण अनुकूल है। जीवनसाथी के साथ बिताया गया आपका समय प्रेम और इच्छा से असाधारण बन सकता है। अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करते हुए अपने जीवनसाथी को खुद को व्यक्त करने के लिए कुछ जगह दें। इस सप्ताह अपनी पेशेवर नैतिकता के प्रति सचेत रहें और टकराव से बचें। पदोन्नति और पदोन्नति शायद कार्ड पर हैं। समस्याओं से बचने के लिए आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखना होगा। यह सप्ताह आपको विभिन्न प्रकार की सीखने की संभावनाओं के साथ पेश कर सकता है। 

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं आत्मविश्वास रखो। आप जितना विश्वास करते हैं, उससे कहीं अधिक बहादुर हैं, जितना आप महसूस करते हैं, उससे कहीं अधिक कुशल हैं, और आप उससे कहीं अधिक शक्तिशाली हैं जिसकी आप कभी उम्मीद नहीं कर सकते। इस सप्ताह आप जिस वित्तीय स्थिति में हैं, वह महीने के लिए विशिष्ट हो सकती है। आय के कई स्रोत एक तरफ आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन दूसरी तरफ खर्च आपकी बचत को खत्म कर सकते हैं। अपने और अपने साथी के बीच चीजों को बेहतर बनाने के लिए, आपको अपने बंधन और संचार के खुले चैनलों को मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए। यद्यपि सहकर्मियों और उनके पर्यवेक्षक के बीच सद्भावना हो सकती है, फिर भी उन्नति या सकारात्मक समीक्षा की कोई गारंटी नहीं है। आप अपने सभी शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं यदि आप आवश्यक प्रयास करते हैं, ईमानदार हैं और मेहनती हैं। 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini weekly Horoscope)
गणेश कहते हैं कि इस बात पर भरोसा रखें कि आपका जन्म जुनून, अर्थ, जादू और चमत्कारों से भरा जीवन जीने के लिए हुआ है। सावधानीपूर्वक योजना और रणनीतिक सोच के साथ इस सप्ताह बचत हासिल की जा सकती है। आपके जीवनसाथी से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। आपका व्यावसायिक भागीदार वित्तीय सहायता प्रदान कर सकता है। वाद-विवाद से बचें और संयमित रहें क्योंकि जीवनसाथी के साथ संवाद टूट सकता है। आपको नया रोजगार मिलेगा। सरकार आपके व्यवसाय में आपकी सहायता कर सकती है। तनाव और क्रोध से बचने के लिए, जो आपके स्वास्थ्य पर दीर्घकालिक हानिकारक प्रभाव डाल सकता है, अच्छी तरह से खाना, पर्याप्त आराम करना, व्यायाम करना और ध्यान का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि जो लोग विश्वास करना, कोशिश करना, सीखना और सराहना करना कभी नहीं छोड़ते, वे महान चीजें हासिल करते हैं। आप पिछले वित्तीय मुद्दों में भाग सकते हैं। इस तरह की कठिनाइयों के लिए एक ठोस रणनीति के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है। एकल व्यक्ति नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं। अपने स्नेह को व्यक्त करने का एक अच्छा अवसर अभी है। जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा, कुछ कार्यस्थल प्रतिद्वंद्विता और प्रतिरोध बढ़ सकता है। हालाँकि इस सप्ताह कुछ पेशेवर विकास होगा, लेकिन देरी और कठिनाइयाँ भी होंगी। छात्र अपने महान अकादमिक प्रदर्शन के बारे में जागरूक हो सकते हैं, और यह उन्हें कक्षा में उनकी सफलताओं के लिए सम्मानित कर सकता है। स्वस्थ भोजन का सेवन करें, और जॉगिंग करें और नियमित व्यायाम करें। 

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo weekly Horoscope)
गणेश कहते हैं कि आपके जीवन में जो कुछ भी होता है वह एक अनुभव है, इसलिए इसके लिए आभारी रहें। आप देख सकते हैं कि जैसे-जैसे सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण वित्तीय उन्नति लेकर आता है, चीजें आपके अनुकूल होने लगती हैं। पारिवारिक मामलों को लेकर इस सप्ताह आप गंभीर विवाद और टकराव का अनुभव कर सकते हैं। एक मौका भी है कि आप दोनों बहस कर सकते हैं। अपना संयम बनाए रखें और इस तरह की चैट से उत्तेजित होने का विरोध करें। एक संभावना है कि आप रास्ते में त्वरित धन उत्पन्न करने के साधन खोज सकते हैं। आप इसका उपयोग अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने और करियर में उन्नति की संभावनाओं को खोलने के लिए कर सकते हैं। आप विचलित होने से बचने की कोशिश कर सकते हैं। तनाव मुक्त जीवन शैली का आनंद लें। आपको कुछ उपाय करने पड़ सकते हैं।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप काफी आत्मविश्वासी और उत्साही हो सकते हैं, जो आपको प्रतियोगिता से बहुत आगे ले जा सकता है। आप कुछ ऐसे चतुर कार्य करने की संभावना रखते हैं जिससे विकास और लाभ होगा। किए गए निवेश से लाभ हो सकता है। ब्रह्मांडीय ऊर्जा आपको अपने रिश्तों, अपने रोमांटिक जीवन और अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में सामान्य से अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित कर सकती है। इस सप्ताह आपकी व्यावसायिक गतिविधियाँ अच्छी चल सकती हैं, इसलिए करियर में उन्नति आपके लिए कार्ड में है। आप स्वैच्छिक सांस्कृतिक और विकासात्मक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं। आपका चरित्र मजबूत होगा, और यह आपको अधिक आत्म-आश्वासन भी देगा। ध्यान का प्रयोग करें। 

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दूसरों से अपनी तुलना करना बंद करो; बस अपने आप से संतुष्ट रहने और एक सुखी जीवन जीने का फैसला करें। अल्पकालिक लाभ का पीछा करने से बचें। आपको लंबी अवधि को ध्यान में रखकर निर्णय लेना चाहिए। जैसे ही सप्ताह शुरू होता है, एक महत्वपूर्ण रिश्ते के मुद्दे पर कुछ असहमति हो सकती है। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे सहायक ग्रह आपकी साझेदारी को मजबूत बनाने वाले हैं। यह सप्ताह उत्साहित और सक्रिय रह सकता है। उद्यमी नई संभावनाओं पर गौर कर सकते हैं और संभवत: अपनी वस्तुओं और सेवाओं की श्रेणी में नई पेशकशें जोड़ सकते हैं। अपनी मित्रता को शांतिपूर्ण बनाए रखने का प्रयास करें और सुनिश्चित करें कि ये असहमति आपके अकादमिक प्रदर्शन में हस्तक्षेप नहीं करती है। लगन और गंभीरता से काम करने से सफलता मिल सकती है। 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आने वाले दिनों में खर्च का स्तर बढ़ सकता है। इससे आप परेशान हो सकते हैं। मुनाफा कमाना मुश्किल हो सकता है। जोड़े बहस और लड़ाई कर सकते हैं। आपको एक खुला संवाद करने की कोशिश करनी चाहिए। साथ में समय बिताना भी बहुत जरूरी है। आपका बिजनेस पार्टनर बहुत फायदेमंद रहेगा। वे आपको कुछ बेहतरीन सौदे हासिल करने में मदद कर सकते हैं। सप्ताह में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं, और आपको अपनी पढ़ाई का प्रबंधन करना पड़ सकता है या अपने पेशे पर भी ध्यान देना पड़ सकता है। उन सभी को मैनेज करना मुश्किल होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों के लिए, यह सलाह दी जाती है कि आप स्वस्थ आहार लें, बार-बार व्यायाम करें और योग और ध्यान का अभ्यास करें।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)
गणेश कहते हैं कि आपके पास अमीर दिल होने से पहले, आप अमीर नहीं हैं। कदम दर कदम, आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी, जिससे आप अधिक बचत कर सकेंगे और अंततः आपको बेहतर वित्तीय स्थिति में ला सकेंगे। आप में से कुछ ऐसे भी हो सकते हैं जो बिना किसी नतीजे के अपने साथी से बहस करते हैं। आप अपने प्रयासों से बता सकते हैं कि आप कितना ध्यान रखते हैं। यह सप्ताह साझेदारी और संयुक्त उद्यमों के लिए आदर्श है जो आपको अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद करेंगे। उद्यमियों को साझेदारी और लेनदेन के नए अवसर मिल सकते हैं। अब आपको अपनी सीखने की क्षमता में सुधार करने पर काम करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, सीखने की प्रक्रिया का भविष्य आपके प्रयासों से निर्धारित होगा। आप अधिक ज्ञान प्राप्त करेंगे और स्वास्थ्य और भलाई के बारे में गहराई से बातचीत करने में सक्षम होंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपने आत्म-सुधार को आपको इतना व्यस्त रखने दें कि आपके पास दूसरों की आलोचना करने का समय न हो। धन को लेकर नए वित्तीय अवसर संभव हैं, यह निर्धारित किया गया है। इसके अतिरिक्त, पहले के निवेशों से आपको वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकता है। आप अपनी टीम के सदस्यों को इस तरह से प्रेरित कर सकते हैं कि हर कोई देखेगा, और आपका पेशेवर जीवन अद्भुत होगा। शिक्षा के सभी रूप आपके लिए फायदेमंद होंगे। अपना ध्यान केंद्रित रखें, और जागरूकता और प्रशिक्षण से आप महान कार्य कर सकते हैं। इन सभी से बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने का समय अब है क्योंकि एलर्जी भी काम कर सकती है। केवल यही सलाह है कि आप अपना भोजन देखें और बार-बार व्यायाम करें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपनी खुशी को ध्यान में रखें। भविष्य में खुश रहने के लिए, प्रतीक्षा न करें। खुशी आमतौर पर अभी सबसे अच्छी तरह से अनुभव की जाती है। परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलना अच्छा रहेगा। कोई भी नया निवेश करने या कोई पैसा दांव पर लगाने से पहले इस सप्ताह दो बार सोचें। करियर और पेशे के मामले में, कुल मिलाकर समय काफी औसत दर्जे का रहा होगा। यह सप्ताह कार्यक्षेत्र में बदलाव ला सकता है। सकारात्मक परिणाम की कल्पना की जा सकती है। यह देखते हुए कि इस सप्ताह आपकी तैयारियों के परिणामस्वरूप कड़ी मेहनत और गहन प्रयास हो सकते हैं, आपको जो सफलता मिलने की संभावना है, उससे आप प्रसन्न होंगे। यदि आप एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखते हैं और अपने शरीर की अच्छी देखभाल करते हैं तो आप ठीक हो सकते हैं।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपने पिछले पछतावे को अपनी भविष्य की संभावनाओं को सीमित न करने दें। बिजली और घर की मरम्मत से जुड़े खर्चे हो सकते हैं। इस सप्ताह आपकी यात्रा के लिए एक पिछली योजना उपलब्ध होनी चाहिए। परस्पर विरोधी विचार और विश्वास विभाजन का कारण बन सकते हैं। अगर आपका रिश्ता अच्छा है, तो छोटी-छोटी बहस भी तनाव का कारण बन सकती है। आप धैर्य का प्रयोग करते हुए अपनी नौकरी से संबंधित किसी अनुबंध का समापन करते समय गलतियों से बच सकते हैं। यह सप्ताह सफल रहने का अनुमान है। बहुत सारे व्यवसायी लोगों को सहायता से लाभ होता है। छात्र आत्मविश्वास और अच्छे उत्साह से भरे हुए हो सकते हैं, जो उन्हें कक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद करेगा। अत्यधिक सोच और मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का प्रबंधन करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। 


ये भी पढ़ें-

पैसों की कमी से परेशान हैं तो अपनी तिजोरी में रखें ये खास फूल, बनी रहेगी बरकत


पुरुष ध्यान दें...जब भी महिलाएं ये 7 काम करें तो उनकी ओर न देखें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios