Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक लव राशिफल 22-28 अगस्त: इन 3 राशि वालों को मिलेगा सच्चा प्यार, किसकी लाइफ रहेगी रोमांटिक?

हर किसी की लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। इसका कारण ग्रहों का शुभ-अशुभ प्रभाव भी होता है। विद्वानों के अनुसार, वैसे तो सभी ग्रह मनुष्य जीवन पर असर डालते हैं लेकिन लव लाइफ पर सबसे अधिक प्रभाव शुक्र और गुरु ग्रह का होता है।

 

 

Weekly Love Horoscope 22-28 August Rashifal saptahik love rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 21, 2022, 9:44 AM IST

उज्जैन. ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार जब ग्रहों की स्थिति अनुकूल होती है तो लव लाइफ में कोई परेशानी नहीं आती और जब ग्रहों विपरीत फल देते हैं तो लव लाइफ पर भी इसका अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है। शुक्र भौतिक सुख-सुविधाओं का स्वामी है और लव लाइफ पर इसका पूर्ण अधिकार होता है जबकि गुरु ग्रह विवाह से संबंधित निर्णयों का प्रभावित करता है। इस समय शुक्र ग्रह कर्क राशि में और गुरु अपनी ही राशि यानी मीन में वक्री अवस्था में है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए इस सप्ताह (22 से 28 अगस्त 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries Weekly Love Horoscope)
इस सप्ताह गणेशजी कहते हैं;  प्रेम करने वाले लोगों के सभी व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाजुक होंगे क्योंकि आपके बारहवें भाव में वक्री बृहस्पति की उपस्थिति आपको परेशानी दे सकती है, जिसे आपको लंबे समय तक झेलना पड़ सकता है। इसलिए इस समय आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने स्वभाव में बदलाव लाएं और जितना हो सके खुद को व्यस्त रखें। दांपत्य जीवन के दृष्टिकोण से यह समय आपके लिए थोड़ा कठिन साबित हो सकता है।

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप जो अभी तक अपने जीवन में सच्चे प्यार की कमी महसूस कर रहे थे, उसमें कुछ सुधार होता दिख रहा है क्योंकि संभव है कि आप इस सप्ताह अपने दोस्तों या करीबी लोगों के साथ किसी पार्टी में जाएंगे, जहां आपका दिल हो सकता है। किसी व्यक्ति विशेष पर होता है। वहीं विवाहित जातकों को इस सप्ताह इस बात का अहसास होगा कि आप परिवार के सदस्यों और कार्यस्थल की अतिरिक्त जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपने आप को वैवाहिक जीवन के अद्भुत पलों से वंचित कर रहे हैं। इसलिए इस सप्ताह आपको और आपके जीवनसाथी को दाम्पत्य जीवन में कुछ समय अकेले बिताने की आवश्यकता होगी, जिसके लिए आपको शुरू से ही कुछ कार्य करने होंगे।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम जीवन के दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपको सहज महसूस कराएगा। वहीं अगर आप अभी भी प्रेम प्रसंगों से दूर भाग रहे थे तो इस दौरान आप किसी अच्छे व्यक्ति के साथ प्रेम के बंधन में बंधने का भी प्रयास करेंगे। यानी इस सप्ताह किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। शादीशुदा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। क्योंकि आपका जीवनसाथी इस समय आपकी भावनाओं को बखूबी समझेगा और आपके और आपके परिवार के साथ उचित व्यवहार करेगा। इससे आपको उनके प्रति प्रेम में भी वृद्धि का अनुभव होगा।

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer Weekly Love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह यदि आप अपने प्रेमी की किसी आदत से काफी समय से परेशान हैं तो इस संबंध में आपको अपने साथी के साथ बैठकर महत्वपूर्ण बातचीत करनी होगी। ऐसे में आपको अपने मन की बातें प्रेमी से साझा करनी चाहिए। इससे आप दोनों के बीच आ रही कई गलतफहमियों को दूर करने में मदद मिलेगी। इस समय का सदुपयोग करते हुए नवविवाहित जातक अपने वैवाहिक जीवन को बढ़ाने का निर्णय भी ले सकते हैं। उनके लिए भी यह समय काफी अच्छा रहने वाला है।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह मित्रों से बात करते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी। हो सके तो दोनों से एक साथ बात करने से बचें, क्योंकि योग बन रहा है कि कुछ ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिसके बाद आपको अपने किसी मित्र और प्रेमी का पक्ष लेना होगा। इससे आप एक का पक्ष ले सकते हैं और दूसरे का समर्थन खो सकते हैं। इस समय आपके जीवन में कई कठिन परिस्थितियाँ आने के आसार हैं। हालाँकि, इन स्थितियों से उबरने के लिए आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक सहयोग की अपेक्षा करेंगे। लेकिन पार्टनर का ज्यादा सहयोग न मिलने से आप में निराशा का भाव पैदा हो सकता है।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo Weekly Love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको अपने आप पर नियंत्रण रखना होगा और अपने साथी के बीच किसी तीसरे व्यक्ति को आने से रोकना होगा। इसके लिए जरूरी है कि अगर आपके प्रेम संबंध में कोई समस्या चल रही है तो उसके बारे में किसी तीसरे व्यक्ति को न बताएं। नहीं तो संभव है कि वह व्यक्ति उसका फायदा उठाकर आपकी परेशानी बढ़ा दे। इस सप्ताह नवविवाहित लोगों की बात करें तो आप परिवार नियोजन करने का मन बना सकते हैं। हालांकि, इस बारे में सोचने से पहले आपको अपने पार्टनर को इस इच्छा के बारे में भी बताना होगा।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल(Libra Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव देखेंगे। आप अपने प्रेमी को अपना जीवन साथी बनाने का विचार बना सकते हैं और इसके लिए आप उनसे बात भी कर सकते हैं, सकारात्मक उत्तर मिलने की पूरी संभावना है। इस दौरान कई कपल एक साथ पिकनिक स्पॉट पर पिकनिक मनाने जा सकते हैं। इस सप्ताह के मध्य में दांपत्य जीवन की खुशियों का नशा आपके दिलो-दिमाग पर बना रहेगा। जिसकी वजह से जब भी आपको समय मिलेगा आप खुद को अपने पार्टनर की बाहों में पाएंगे। इस दौरान आप दोनों एक-दूसरे से खुलकर बात करेंगे, अपने पार्टनर को अपने जीवन की परिस्थितियों से भी अवगत कराएंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम में पड़ने वाले लोग अपने प्रेमी के साथ खुला संवाद स्थापित करने में सक्षम होंगे। जिससे आपको यह भी अहसास होगा कि ये चीजें आपके प्यार में रस घोलने का काम करेंगी और आपका प्रिय इस दौरान अपनी मीठी-मीठी बातों से आपका मन प्रसन्न करेगा और यह समय आपके प्यार में आगे बढ़ने का समय होगा। अगर अब तक आप सोचते थे कि शादी सिर्फ समझौतों की बात है तो इस हफ्ते आपको खुद को गलत साबित कर हकीकत का अनुभव करने का मौका मिलेगा। क्योंकि इस दौरान आपको पता चलेगा कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी, जिसके बाद आप खुद को अपने साथी के करीब पाएंगे।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि प्रेम साथी के साथ समय बिताने से इस सप्ताह के मध्य में आप जीवन की परेशानियों को भूल जाएंगे, जिससे आपका प्रेमी आपको पूरी तरह से समझेगा और मित्रवत व्यवहार करेगा। आपकी लव लाइफ इस समय ऊंचाइयों को छुएगी। आपको अपने प्रेमी के साथ अंतरंग पल बिताने का भी मौका मिल सकता है। शादीशुदा लोगों की बात करें तो इस सप्ताह आपके जीवनसाथी के साथ बेवजह की बातों को लेकर छोटे-छोटे झगड़े होंगे। लेकिन शाम के अंत तक आपको अपनी गलती का एहसास होगा जिसके बाद आप बिना समय बर्बाद किए उनसे माफी मांगते नजर आएंगे।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में खुशियों का वसंत फिर लौटेगा। प्रेम जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी, क्योंकि इस सप्ताह आप अपने प्रेमी के साथ हर समस्या को दूर करने में सफल रहेंगे। लव मेट के घर के किसी सदस्य से मिलकर आपको अच्छा लगेगा। इस राशि के कुछ लोग अपने प्रेमी को खुश करने के लिए अपनी पसंद का तोहफा दे सकते हैं। इस राशि के जिन लोगों की हाल ही में शादी हुई है, वे अपने पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह पर जा सकते हैं, जिससे इस दौरान आपके जीवनसाथी के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी और आप दोनों एक-दूसरे की बाहों में सुकून के पल तलाशते नजर आएंगे।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius Weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अविवाहित लोगों को इस सप्ताह सबसे अधिक आवश्यकता होगी कि वे प्रतिदिन विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति से प्रेम करने की अपनी आदत को बदलें। खासकर अगर आप किसी के साथ सच्चे प्रेम संबंध में अभी आना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए खुद को तैयार करना होगा और अपनी सभी बुरी आदतों को बदलना होगा। हालाँकि, जब आप अंत में उसे अपनी दुविधा का परिचय देंगे, तो वह समझ जाएगा और आपको गले लगा लेगा। इसलिए आखिरी पल का इंतजार करने की बजाय अपनी मौजूदा परिस्थितियों की जानकारी अपने पार्टनर को पहले से ही दें।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces Weekly Love Horoscope)
गणेश जी कहते हैं कि यदि आप इस सप्ताह किसी मित्र को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करना आपके लिए हानिकारक होगा। क्योंकि इससे न सिर्फ आप दोनों के रिश्ते खराब होंगे, बल्कि आप एक अच्छे दोस्त को भी खो सकते हैं। वहीं इस सप्ताह वक्री बृहस्पति का आपके प्रथम भाव में होना आपके जीवनसाथी के साथ दैनिक संघर्ष को बद से बदतर बना देगा। जिससे परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। यह सभी के लिए परेशानी का सबब हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

पैसों की कमी से परेशान हैं तो अपनी तिजोरी में रखें ये खास फूल, बनी रहेगी बरकत


पुरुष ध्यान दें...जब भी महिलाएं ये 7 काम करें तो उनकी ओर न देखें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios