साप्ताहिक लव राशिफल 5 से 11 दिसंबर: न्यू मैरिड कपल की लाइफ रहेगी रोमांटिक, किसे मिलेगा पार्टनर से सरप्राइज?

| Dec 04 2022, 10:06 AM IST

साप्ताहिक लव राशिफल 5 से 11 दिसंबर: न्यू मैरिड कपल की लाइफ रहेगी रोमांटिक, किसे मिलेगा पार्टनर से सरप्राइज?

सार

Love Horoscope December 2022: लाइफ में प्यार न हो तो सबकुछ अधूरा सा लगता है। इसके पीछे वजह ये है कि प्यार हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। इसके बिना हम जीने की कल्पना भी नहीं कर सकते। लव लाइफ पर भी ग्रह-सितारों का असर होता है।

उज्जैन. वैदिक एस्ट्रोलॉजी के अनुसार, हमारी लाइफ को सबसे ज्यादा शुक्र ग्रह प्रभावित करता है। ये ग्रह 5 दिसंबर, सोमवार को राशि परिवर्तन कर वृश्चिक से धनु में प्रवेश करेगा। इस राशि में पहले से ही बुध ग्रह स्थित है। इस तरह बुध के साथ युति कर शुक्र ग्रह हमारी लाइफ पर असर डालेगा। एक और ग्रह है जो हमारे वैवाहिक जीवन को प्रभावित करता है, वो है गुरु। ये ग्रह इस समय अपनी स्वराशि मीन में स्थित है। इस समय ये दोनों ग्रह शुभ स्थित में हैं। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए इस सप्ताह (5 से 11 दिसंबर 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे क्योंकि शुक्र आपके नवम भाव में पहले और आठवें भाव के स्वामी के रूप में मौजूद है। इस दौरान आप अपने लवमेट के सामने खुलकर अपनी बात रखेंगे जिससे वे काफी प्रसन्न होंगे। लवमेट को खुश करने के लिए आप उन्हें किसी खूबसूरत जगह पर ले जाने का प्लान भी बना सकते हैं। हालांकि कोई भी प्लान बनाने से पहले यह जान लें कि उनके पास समय है या नहीं। इस राशि के जिन जातकों की हाल ही में शादी हुई है, वे अपने पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपकी नजदीकियां इस दौरान बढ़ेंगी और आप दोनों एक दूसरे की बाहों में सुकून के पल तलाशते हुए नजर आएंगे।

Subscribe to get breaking news alerts

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि लव पार्टनर के साथ समय बिताकर आप इस सप्ताह जीवन की परेशानियां भूल जाएंगे। आपका लवमेट आपको पूरी तरह से समझेगा और आपके साथ अनुकूल व्यवहार करेगा क्योंकि शुक्र लग्न के स्वामी के रूप में आपके दूसरे भाव में स्थित होगा। अगर आप लंबे समय से उनसे नहीं मिले होते तो इस दौरान ऐसा हो सकता था। इस समय आपकी लव लाइफ बुलंदियों को छुएगी। लवमेट के साथ अंतरंग पल बिताने का भी मौका मिल सकता है। जीवनसाथी का अपने और परिवार के प्रति अच्छा व्यवहार देखकर आप मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे। जिससे आप उनके साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा या किसी पार्टी में जाने का प्लान भी बना सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह अपने प्रेमी के साथ संबंध सुधारने के लिए आप उन्हें कोई पौधा भेंट कर सकते हैं। इससे आप दोनों के बीच में आ रही हर दूरियां खत्म हो जाएंगी साथ ही वह पौधा फलेगा-फूलेगा उसी तरह आप दोनों के रिश्ते भी आगे बढ़ेंगे। आपकी शादी से पहले का कोई प्रेमी इस सप्ताह आपके जीवन में फिर से लौट सकता है। हालांकि उन्हें देखकर आपको पुराने दिनों की तरह खुश होने की जगह कुछ बेचैनी महसूस हो सकती है। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप सिर्फ और सिर्फ अपने वैवाहिक जीवन के बारे में सोचते हुए किसी अप्रिय घटना की ओर हाथ न बढ़ाएं।

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको अपने प्रिय की बहुत याद आएगी, लेकिन काम की व्यस्तता के कारण वह आपसे मिल नहीं पाएंगे और बात भी नहीं कर पाएंगे। जिससे आप खुद को कुछ हद तक अकेला महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह आपका दांपत्य जीवन कुछ उतार-चढ़ाव भरे दौर से गुज़रता हुआ नज़र आ सकता है। लेकिन बावजूद इसके आप अपने साथी के साथ हर विवाद को सुलझाने के बजाय दूरी बनाकर परिस्थितियों के बीतने का इंतजार करेंगे।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम की भविष्यवाणी के अनुसार, आपके और आपके प्रिय के बीच संबंधों में सुधार होगा क्योंकि शुक्र आपके एकादश भाव में तीसरे और दसवें भाव के स्वामी के रूप में विराजमान है। इस तालमेल के कारण आप अपने पवित्र रिश्ते में आ रही सभी परेशानियों को दूर करने में सफल रहेंगे और इससे आपको अपने प्रेमी के साथ खूबसूरत समय बिताने का भी मौका मिलेगा। इस सप्ताह जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी बातें आपके सामने आएंगी तो आप खुद को भावुक होने से नहीं रोक पाएंगे। इसे देखकर आपका पार्टनर भी आपसे ज्यादा प्यार करेगा और आप हर शाम अपने पार्टनर के साथ बिताना पसंद करेंगे।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह ग्रहों के शुभ योग के कारण उत्तरार्ध में प्रेम विवाह के योग बनेंगे। जिससे यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा और आपकी लव लाइफ प्यार से आगे बढ़ेगी। ऐसे में इस ख़ूबसूरत समय का उचित फ़ायदा उठाने की कोशिश करते हुए हर पुराने विवाद को सुलझा लें। इस राशि के शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य से काफी बेहतर रहेगा। क्योंकि इस पूरे सप्ताह में आपके और आपके जीवनसाथी के बीच किसी तरह की अनबन नहीं होगी। जिससे आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल (Libra weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं तो इस सप्ताह आपके प्रेम जीवन में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपका प्रेम जीवन फलेगा-फूलेगा क्योंकि शुक्र आपके तीसरे भाव में लग्न के स्वामी के रूप में स्थित है। वहीं दूसरी ओर अगर आप अब तक अविवाहित हैं तो परिजनों के सहयोग से आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का अवसर मिल सकता है। इस राशि के विवाहित जातकों का जीवन इस सप्ताह काफी अनुकूल रहेगा। क्योंकि इस दौरान न तो आपको अपने जीवनसाथी के साथ किसी तरह की सहजता महसूस होगी और न ही आपको उनसे बात करने में कोई परेशानी होगी। बल्कि यह समय संतान पक्ष से किसी प्रकार का शुभ समाचार देकर आप दोनों को एक दूसरे के और करीब ला सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम में पड़े इस राशि के जातक अपने प्रेमी-प्रेमिका को अपना प्यार जताने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। अगर आपके पार्टनर को लगता है कि आप उन्हें पर्याप्त समय नहीं देते हैं तो अब आप उनके लिए समय निकाल सकते हैं। आपका ऐसा करना आपके पार्टनर को पसंद आएगा और प्यार की डोर मजबूत होगी। इस सप्ताह आपके साथ कई घटनाएं घटेंगी, जब आपको लगेगा कि विवाह के समय किए गए सभी वादे सच्चे हैं। इस दौरान आप पाएंगे कि आपका जीवनसाथी ही आपका सच्चा मित्र है, जिस पर आप आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने लवमेट के साथ रोमांटिक समय बिताने का अच्छा मौका मिलेगा क्योंकि शुक्र छठे और एकादश भाव के स्वामी के रूप में आपके सप्तम भाव में मौजूद है। इस दौरान आप अपने साथी से अपने दिल की बात साझा करके अच्छा महसूस करेंगे और आपके प्रेम जीवन में स्थिरता आएगी, जिससे आप अन्य क्षेत्रों में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। अगर अब तक आप सोचते थे कि शादी महज समझौतों की बात है तो इस हफ्ते आपको खुद को गलत साबित कर हकीकत को अनुभव करने का मौका मिलेगा। क्योंकि इस दौरान आपको पता चलेगा कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी, जिसके बाद आप खुद को अपने पार्टनर के और करीब पाएंगे।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रियतम आपसे कई अनुचित मांगें कर सकता है, जिसके बारे में सोचकर आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा क्योंकि शुक्र पंचम भाव के स्वामी के रूप में आपके छठे भाव में मौजूद है। ऐसे में उनकी मांगों को पूरा करने से बचते हुए उनके साथ बैठकर इस मुद्दे पर जरूरी बातचीत करें। इस सप्ताह आपके जीवन-साथी का व्यवहार आपके प्रति काफी अपमानजनक रहेगा, जिससे आपका उनसे विवाद हो सकता है। ऐसे में जितना हो सके अपने सब्र का बांध टूटने न दें और शांति बनाए रखें।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको महसूस होगा कि आप अपने प्रेमी को खुश करने के लिए अपनी इच्छा के विरुद्ध कई काम कर रहे हैं। इसलिए आपको अपने स्वभाव में सुधार करना होगा और प्रेम संबंधों में गुलाम की तरह व्यवहार करने से बचना होगा। इस सप्ताह आपके मन में वैवाहिक जीवन को लेकर कुछ अनिश्चितता रहेगी। जिससे आप खुद को अपने वैवाहिक जीवन में फंसा हुआ महसूस करेंगे। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप अपने मन में उठने वाले हर सवाल का जवाब पाने के लिए अपने साथी से अहम बातचीत करें।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह प्रेम जीवन में एक-दूसरे के प्रति आपके विश्वास को मजबूत करने का समय होगा। क्योंकि इस दौरान आपके पार्टनर को अपने मन की बात आपके सामने रखने में कोई परेशानी महसूस नहीं होगी, जिससे आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज जानने का मौका मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान आपके जीवनसाथी को पहले कभी इतना अच्छा महसूस नहीं हुआ होगा। साथ ही उनकी ओर से आपको कोई बड़ा सरप्राइज भी मिल सकता है।


ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar December 2022: 5 दिसंबर को शुक्र बदलेगा राशि, 4 राशि वालों के होंगे वारे-न्यारे


Budh Gochar December 2022: बुध बदलेगा राशि, किसे रहना होगा सावधान, किसकी चमकेगी किस्मत?

Remedy For Job: बेरोजगारी से हैं परेशान तो निराश न हों, ये 4 उपाय दूर कर सकते हैं आपकी समस्या
 

Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।