Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship: अगर आपका भी हैं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में, तो इन बातों का आपको रखना होगा खास ध्यान

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आजकल आम बात हो गई है। लेकिन उसको संभालकर रखना लोगों के लिए उतना ही मुश्किल हो गया है। ऐसे में हम आपको बातें बताएंगे। जिसको ध्यान में रखकर आप अपने रिश्ते को बचा सकते हैं।

Long Distance relationship Tips MBT
Author
Delhi, First Published Nov 22, 2021, 3:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। किसी के साथ रिलेशनशिप में आना काफी अच्छा लगता है। क्योंकि आपको एक पार्टनर मिलता है जो आपकी केयर करता है, आपकी बातें सुनता है, आपको छोटी-छोटी बातों में डांटता है। लेकिन अगर यही लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) होता है तो इसमें कई तरह की दिक्कते आनी शुरू हो जाती है। क्योंकि आप इसे संभाल नहीं पाते हैं, जिसके कारण आप दोनों के बीच डिस्टेंस आना शुरू हो जाता है। अगर आप नहीं चाहते कि, आपका पार्टनर आपसे दूर हो जाए तो इन बातों का आपको बहुत खास ध्यान रखना होगा।

रिलेशनशिप में इन बातों का रखें ध्यान

एक-दूसरे को दें स्पेस

ज़ाहिर सी बात है कि जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं तो एक-दूसरे के लिए प्यार बढ़ता जाता है। लेकिन ना मिलने के कारण आपके अंदर इन्सिक्योरिटी भी बढ़ जाती है। जाहिर सी बात है कि ऐसे में आपको लगेगा कि,  आपका पार्टनर आपको टाइम दे, लेकिन ऐसा जरूर नहीं की आपके पार्टनर के पास इतना टाइम हो। ऐसे में आपको खुद पर थोड़ा कंट्रोल करना होगा और एक स्पेस देनी होगी, ताकि आपकी बातें क्लीयर हो सके और आपके बीच स्पेस ना आए।

पुरानी बातों का ना करें जिक्र

अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करते हैं तो आपको कभी भी उनके सामने पुरानी बातों का जिक्र नहीं करना चाहिए। क्योंकि हो सकता है कि, वो बातें आपके साथी को हर्ट करे। इससे आपका रिश्ता ही कमजोर होगा। जिसका असर आपके मेंटल हेल्थ पर भी पड़ेगा। अगर नहीं चाहते कि, आपका रिश्ता कमजोर हो तो इसके लिए कभी भी पुरानी बातों का जिक्र ना करें। इससे ना ही बातें बिगड़ेगी और ना ही आपके प्यार में दिक्कत आएगी।

बोलने के साथ-साथ सुनने की भी डालें आदत

जब भी आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं तो आपके साथी की ये अपेक्षा होती है कि पूरे दिन में उसके साथ जो भी अच्छा या बुरा हुआ वो आपको बताए यानि अपने दिल की बात आपसे कहे इसीलिए आपको पेशेंस के साथ उनकी बात सुननी होगी ताकि वो आपसे बात कर के अपना मन हल्का कर सकें। बस थोड़ा सा कोशिश करिए फिर देखिए कैसे सेट करते हैं आप कपल गोल्स।

ये भी पढ़ें- 

Relationship Tips: बोरिंग लव स्टोरी में इस तरह डालें जान, देखें रिलेशन रिफ्रेश करने के 5 टिप्स

Relationship: प्रेगनेंसी के दौरान पति को इन बातों का खास रखना चाहिए ध्यान, ताकि आपका रिश्ता हमेशा रहे स्ट्रांग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios