Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jai Bhim Controversy: वन्नियार कम्युनिटी ने मेकर्स को भेजा मानहानि का नोटिस, मांगा इतने करोड़ का मुआवजा

हाल ही में रिलीज हुई साउथ एक्टर सूर्या (Suriya) की फिल्म 'जय भीम' (Jai Bhim) के मेकर्स की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। फिल्म के एक सीन में प्रकाश राज (Prakash Raj) द्वारा हिंदी बोलने वाले एक शख्स को थप्पड़ मारने के बाद अब एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। 

Jai Bhim Controversy, vanniyar sangam Community send defamatory notice to makers demand 5 crore Compensation kpg
Author
Mumbai, First Published Nov 16, 2021, 12:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। हाल ही में रिलीज हुई साउथ एक्टर सूर्या (Suriya) की फिल्म 'जय भीम' (Jai Bhim) के मेकर्स की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। फिल्म के एक सीन में प्रकाश राज (Prakash Raj) द्वारा हिंदी बोलने वाले एक शख्स को थप्पड़ मारने के बाद अब एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। दरअसल, वन्नियार कम्युनिटी ने फिल्म के मेकर्स को मानहानि का नोटिस भेजते हुए 5 करोड़ रुपए के मुआवजे की डिमांड कर दी है।

वन्नियार संगम के प्रदेश अध्यक्ष का आरोप है कि मेकर्स ने वन्नियार समुदाय की छवि को धूमिल करने वाले सीन फिल्म में जानबूझकर शामिल किए हैं। नोटिस में उस सीन का भी जिक्र किया गया है, जिसमें वन्नियार समुदाय के प्रतीक 'अग्निकुंडम' को दिखाया गया है। मेकर्स को भेजे गए कानूनी नोटिस में वन्नियार समुदाय के प्रदेश अध्यक्ष ने फिल्म से उन सभी सीन्स को हटाने की मांग करते हुए 7 दिनों के अंदर 5 करोड़ का मुआवजा देने की भी डिमांड की है। 

हिंदी के अपमान का लगा आरोप : 
इससे पहले फिल्म के एक सीन में एक आदमी हिंदी में बात करता नजर आता है। इसी बीच प्रकाश राज उसे जोर से थप्पड़ मार देते हैं। इस पर वो शख्स सवाल पूछता है कि आखिर उसे थप्पड़ क्यों मारा गया। जवाब में प्रकाश राज कहते हैं- तमिल में बात करो। फिल्म क्रिटिक रोहित जायसवाल समेत कई लोगों ने इस सीन को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया था।

जातिगत भेदभाव पर बेस्ड है फिल्म : 
जय भीम जातिगत भेदभाव और पुलिस की प्रताड़ना पर बेस्ड मूवी है। फिल्म की पूरी कास्ट ने अच्छा काम किया है। फिल्म को ना केवल साउथ बल्कि नॉर्थ में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म का प्रोडक्शन सूर्या ने अपनी पत्नी और साउथ एक्ट्रेस ज्योतिका के साथ मिलकर किया है। फिल्म में राजिश विजयन, राव रमेश, के मणिकंदन, लिजोमोल जोस और तामिज ने काम किया है।  

ये भी पढ़ें -

Meenakshi Sheshadri Birthday: जब सिर पर मंडराया ऐसा खतरा तो रातोंरात देश छोड़कर भाग गई ये हीरोइन

Meenakshi Sheshadri Birthday: Sunny Deol की एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करता था ये सिंगर, दे दिया था बीवी को तलाक

दूसरी पत्नी को तलाक देने के बाद Aamir Khan को आई पहली बीवी की याद, घर के बाहर ऐसी हालत में आए नजर, ये भी दिखे

Raja Hindustani @ 25: कांपते हुए Karisma Kapoor ने किया था इन्हें Kiss, इसके पीछे थी चौंकाने वाली वजह

क्या आप पहचानते हैं Dharmendra की गोद में बैठे गोलू-मोलू बच्चे को, जिसने इस फिल्म से किया था डेब्यू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios