Asianet News HindiAsianet News Hindi

Seetharama Sastry Death: कैंसर के कारण हुआ 66 साल के तेलुगु गीतकार का निधन, PM Modi ने जताया शोक

तेलुगु गीतकार सिरीवेन्नेला सीताराम शास्त्री का निधन हो गया है। वे 66 साल के थे। बता दें कि मंगलवार को हैदराबाद में एक प्राइवेट अस्पताल में फेफड़ों के कैंसर के कारण उनका निधन हो गया। पीएम मोदी ने 
शोक व्यक्त किया है।

padmashri winner telugu film lyricist sirivennela seetharama sastry passed away KPJ
Author
Mumbai, First Published Dec 1, 2021, 7:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जहां अच्छी खबरें सुनने को मिल रही है वहीं, कुछ बुरी खबरें भी आए दिन सामने आ रही है। हाल ही में कोरोना की वजह से जानेमाने तेलुगु कोरियोग्राफर के शिव शंकर का निधन हुआ था। अब खबर है कि तेलुगु गीतकार सिरीवेन्नेला सीताराम शास्त्री (Sirivennela Seetharama Sastry) का निधन हो गया है। वे 66 साल के थे। बता दें कि मंगलवार को हैदराबाद में एक प्राइवेट अस्पताल में फेफड़ों के कैंसर के कारण उनका निधन हो गया। उन्हें पद्मश्री और कई अन्य पुरस्कारों से नवाजा गया था। अस्पताल से मिली जानकारी की मानें तो उन्हें 24 नवंबर को निमोनिया हो गया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका आईसीयू में इलाज चल रहा था लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए। पीएम मोदी ने 
उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा- सिरिवेनेला सीताराम शास्त्री के निधन से दुखी हूं। उनकी कई रचनाओं में उनकी काव्य प्रतिभा और बहुमुखी प्रतिभा देखी जा सकती है। उन्होंने तेलुगु को पॉपुलर बनाने के लिए काफी प्रयास किए। उसके परिवार के लिए संवेदनाएं। ओम शांति।


इस फिल्म से हुए पॉपुलर
शास्त्री ने सिरीवेन्नेला, स्वर्ण कमलम, शुभ लग्नम, रुद्रवीणा और कई फिल्मों में अपने शानदार गीतों से अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। वे जाने-माने निर्देशक के. विश्वनाथ की 1986 में आई फिल्म सिरीवेन्नेला से पॉपुलर हुए थे। इसके बाद उन्हें 'सिरीवेन्नेला' सीताराम शास्त्री के नाम से जाना जाने लगा था। हालांकि उनका उपनाम चेम्बोलु था। उन्होंने करीब तीन हजार से भी ज्यादा गाने लिखे। उन्हें अपने काम के लिए कई सम्मान के अलावा उन्होंने आंध्र प्रदेश सरकार का नंदी पुरस्कार प्राप्त किया था।


इनके साथ फेमस थी जोड़ी
सीताराम शास्त्री ने पॉपुलर सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम के साथ अपनी शानदार जोड़ी बनाई थी। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वे उन लोगों में शामिल हैं, जो दिवंगत गीतकार के गीतों के फैन थे। उन्होंने कहा कि शास्त्री ने अपने गीतों में तेलुगु भाषा और मूल्यों को पॉपुलर बनाया। उन्होंने शास्त्री के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू, साउथ एक्टर चिरंजीवी, के. विश्वनाथ और कई सेलेब्स ने शोक व्यक्त किया।

 

ये भी पढ़ें -
तो क्या Katrina Kaif को बहू बनाने के फेवर में नहीं है Vicky Kaushal की फैमिली के कुछ लोग, उठाया ये कदम

Film 83: Kapil Dev के कैरेक्टर में घूसने Ranveer Singh इतने दिन रहे थे उनके घर, जानें फिल्म से जुड़ी बातें

बिना मेकअप और नाइट सूट में बेटे संग दिखी Kareena Kapoor तो अपनी दुल्हनिया को लेकर मुंबई पहुंचा ये हीरो

इस सवाल का गलत जवाब देने के बाद भी Priyanka Chopra बनी थी मिस वर्ल्ड, 1 डर के कारण थी खौफ में

नियोन टी-शर्ट और गॉगल लगाए गुस्से में दिखे Salman Khan तो हाथ में बोतल लिए यहां नजर आई Sara Ali Khan

जब Amitabh Bachchan के पैर पकड़ रोने लगी थी Kareena Kapoor, मांग रही थी इस बात को लेकर भीख

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios