Asianet News HindiAsianet News Hindi

पोन्नियिन सेल्वन ने रिलीज से पहले ही ब्रह्मास्त्र के वीकेंड कलेक्शन को पछाड़ा, इतने करोड़ में बिके OTT राइट्स

'पोन्नियिन सेल्वन' का पहला पार्ट 30 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रहा है। इसकी सीधी टक्कर ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर 'विक्रम वेधा' से होगी, जो इसी दिन पर्दे पर दस्तक दे रही है और जो इसी नाम से बनी तमिल फिल्म की हिंदी र्रीमेक है।

Ponniyin Selvan Beat Brahmastra Weekend Collection Before Its Release, OTT Rights Sold In Rs 125 Crore  GGA
Author
First Published Sep 12, 2022, 5:30 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर मणि रत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' (Ponniyin Selvan) ने रिलीज से पहले ही कमाई का शतक लगा दिया है। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो तमिल सिनेमा की गेम चेंजर फिल्म मानी जा रही 'पोन्नियिन सेल्वन' के OTT राइट्स अमेजन प्राइम वीडियो ने खरीदे हैं और यह फिल्म के दोनों पार्ट्स के लिए एकमुश्त डील हुई है। बताया जा रहा है कि इसके लिए अमेजन प्राइम वीडियो ने मेकर्स को लगभग 125 करोड़ रुपए की भारी भरकम रकम चुकाई है।  अगर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर हालिया रिलीज फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के कलेक्शन से इसकी तुलना की जाए तो यह भारी पड़ती है। 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज के तीन दिन बाद भी इतनी कमाई नहीं कर पाई है। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी 'ब्रह्मास्त्र' ने पहले वीकेंड में भारत में लगभग 122.58 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। 

500 करोड़ में हुआ फिल्म का निर्माण 

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म का निर्माण मद्रास टॉकीज और लाइका (Lyca) प्रोडक्शंस के साझा बैनर तले मणि रत्नम और इलांगो कुमारावेल ने किया है और इसका बजट लगभग 500 करोड़ रुपए हैं। यह लाइका प्रोडक्शंस की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है। दर्शक फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । इस बीच इसके OTT राइट्स का इतनी मोटी रकम में बिकना सभी के लिए आश्चर्य से भरा हुआ है।

सैटेलाइट राइट्स के लिए भी हुई बड़ी डील

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फिल्म के सैटेलाइट राइट्स भी बड़ी रकम पर बेचे गए हैं। हालांकि, इसका खुलासा नहीं हुआ है।  फिल्म के ऑडियो और ट्रेलर लॉन्च को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फिल्म का ग्रैंड ऑडियो और ट्रेलर लॉन्च इवेंट इसकी रिलीज से एक सप्ताह पहले रखने की योजना बनाई गई है।

IMAX फॉर्मेट में 5 भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म

चोल राजवंश के इतिहास पर आधारित 'पोन्नियिन सेल्वन' इसी नाम से लिखे गए उपन्यास पर बेस्ड है, जिसके लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति हैं। फिल्म में चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्थी, जयम रवि, तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या लक्ष्मी, शोभिता धुलिपला, जयराम और प्रकाश राज समेत साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के कई पॉपुलर एक्टर्स दिखाई देंगे। यह तमिल सिनेमा की पहली फिल्म है, जिसे IMAX फॉर्मेट में रिलीज किया जाएगा। 30 सितम्बर को यह फिल्म पांच भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मयालम में रिलीज की जाएगी। बताया जा रहा है कि पहले पार्ट के रिलीज होने के कुछ महीने बाद दूसरा पार्ट सिनेमाघरों में लाया जाएगा।

और पढ़ें...

धमकी देने के कुछ घंटे बाद ही बदले KRK के सुर, लोग बोले- मैंने सुना बॉलीवुड वालों ने आपको बहुत मारा

49 साल की एक्ट्रेस को कामवाली ने टांग पकड़कर खींचा, दर्द से चिल्लाते देख पति बोला- मैंने ही उसे पैसे दिए थे

'तारक मेहता...' छोड़ने के 5 साल बाद ऐसी दिखने लगीं 'दया भाभी', नई PHOTO में पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

अमिताभ ने कर दिया था रणबीर की बहन संग काम करने से इनकार, ये 9 सेलेब्स भी साथ काम करने नहीं हुए राजी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios