एसएस राजामौली की 'RRR' ने हॉलीवुड में बजाया डंका, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता

| Dec 03 2022, 06:20 PM IST

एसएस राजामौली की 'RRR' ने हॉलीवुड में बजाया डंका, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता

सार

फिल्म मेकर एसएस राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता  है ।   हॉलीवुड के एडगर राइट, डॉक्टर स्ट्रेंज के निर्देशक स्कॉट डेरिकसन  फिल्म मेकर क्रिस्टोफर मिलर, "द ग्रे मैन "के निर्देशक एंथनी और जो रूसो, गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी फिल्म के निर्देशक जेम्स गुन, "ड्यून" ने RRR ने जमकर तारीफ की है। 

एंटरटेनमेंट डेस्क। फिल्म निर्माता एसएस राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता  है । उनकी फिल्म 'आरआरआर' भारत के बाद वेस्टर्न  देशों में में धूम मचा रही है।  न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (एनवाईएफसीसी) ने शुक्रवार रात अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विनर्स का ऐलान किया है। 

जूनियर एनटीआर ने दी बधाई

Subscribe to get breaking news alerts

RRR में स्वतंत्रता के पहले की कहानी दिखाई गई है, जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर ने 1920 के दशक के भारतीय क्रांतिकारी  अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम का कैरेक्टर प्ले किया हैं।
वहीं इस मौके पर जूनियर एनटीआर ने ट्विटर पर राजामौली को बधाई दी और कहा कि NYFCC में फिल्म को अवार्ड मिलना बहुत गौरव की बात है। इस फिल्म मेकर राजामौली निर्माता की जीत उनकी "दुनिया भर में गौरव की यात्रा" की शुरुआत है।

 

RRR ने की 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई

मार्च 2022 में रिलीज़ हुई, "आरआरआर" ने वैश्विक बॉक्स ऑफ़िस पर 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। फिल्म का हिंदी वर्जन 20 मई को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ, इसके बाद जल्द ही दुनिया भर में ये मूवी बंपर सफलता हासिल कर चुकी है। 

हॉलीवुड के फिल्म मेकर ने की जमकर तारीफ

    जैसे ही फिल्म विदेशी कॉरिडोर में पहुंची, इसे हॉलीवुड के एडगर राइट, डॉक्टर स्ट्रेंज के निर्देशक स्कॉट डेरिकसन और राइटर सी रॉबर्ट कारगिल, ग्रेमलिन्स प्रसिद्धि के जो डांटे, स्क्रीन राइटर जॉन स्पैहट्स, फिल्म मेकर क्रिस्टोफर मिलर, "द ग्रे मैन "के निर्देशक एंथनी और जो रूसो, गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी फिल्म के निर्देशक जेम्स गुन, "ड्यून" ने इसकी जमकर तारीफ की है। 

अमेरिका में फिल्म को किया जा रहा पसंद 

आउटलेट वैराइटी के मुताबिक, अमेरिका में "आरआरआर" का डिस्ट्रीब्यूशन वेरिएंस फिल्म्स द्वारा किया जा रहा है, जिसने इस फिल्म का जमकर प्रचार किया है। 

ये भी पढ़ें- 

Box Office Report : आयुष्मान खुराना की 'एन एक्शन हीरो' ने पहले दिन की इतनी कमाई
Red Sea International Film Festival : करीना कपूर के साथ सैफ अली खान इस तरह आए नज़र, देखें
सलमान खान के शो को लेकर अशनीर ग्रोवर का बड़ा दावा, बोले- Bigg Boss में सिर्फ फेल लोग जाते हैं
3 करोड़ फीस लेने वाली जान्हवी कपूर अब 65 करोड़ के लग्जरी घर की मालकिन, गृह प्रवेश किया