IND Vs BAN: वनडे सीरीज से एक दिन पहले टीम इंडिया को झटका, चोटिल शमी हुए इमोशनल; इस गेंदबाज को मिला मौका

| Dec 03 2022, 05:26 PM IST

IND Vs BAN: वनडे सीरीज से एक दिन पहले टीम इंडिया को झटका, चोटिल शमी हुए इमोशनल; इस गेंदबाज को मिला मौका
IND Vs BAN: वनडे सीरीज से एक दिन पहले टीम इंडिया को झटका, चोटिल शमी हुए इमोशनल; इस गेंदबाज को मिला मौका
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए हैं। यह चोट उन्हें कंधे पर लगी थी। बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलना है। BCCI ने इसकी जानकारी दी है। 

ढाका. रविवार से शुरू हो रही बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचो की एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए हैं। यह चोट उन्हें कंधे पर लगी थी। बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने इसकी जानकारी दी है। 

शमी ने शेयर की इमोशनल पोस्ट

Subscribe to get breaking news alerts


शमी ने एक इमोशनल ट्वीट भी किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि चोट आपको वक्त की सरहाना करना सीखाती है। मुझे करियर में कई बार चोट का सामना करना पड़ा है। ये विनम्र है। ये आपको एक नजरिया देती है। इससे फर्क नहीं पड़ता मुझे कितनी बार चोट लगी है। मैंने हर बार चोट से सीखा है और मजबूती से वापसी की है। 

इस तूफानी गेंदबाज को मिला शमी की जगह मौका


BCCI ने जानकारी देते हुए बताया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी। उन्हें एनसीए में बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है। अब वह तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनकी जगह सिलेक्शन कमिटी ने उमरान मलिक को टीम में शामिल किया है। अगर शमी की कंधे की चोट गंभीर हुई, तो वे 14 दिसंबर से शुरु हो रही टेस्ट मैच की सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। टीम इंडिया इस समय मीरपुर में है।  शुक्रवार को पूरी टीम ने प्रैक्टिस सेशन में भी भाग लिया। 

ये रहा सभी मैच का शेड्यूल?
भारत का बांग्लादेश दौरा 4 दिसंबर से शुरु हो रहा है। इसमें तीन वनडे और दो टेस्ट मैच होना है। तीनों वनडे ढाका में खेले जाएंगे। सभी सुबह 11:30 समयानुसार शुरू होंगे। पहला वनडे 4 दिसंबर, दूसरा वनडे 7 दिसंबर और तीसरा वनडे 10 दिसंबर को खेला जाएगा। इसके अलावा पहला टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर चटगांव में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट ढाका में 22 से 26 दिसंबर के बीच खेला जाएगा।

ODI के लिए इन्हें मिली टीम में जगह 
वनडे सीरीज को लेकर टीम की घोषणा हो गई है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल रहेंगे। इनके अलावा शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन शामिल हैं।