Asianet News Hindi

Tokyo Olympic : भारतीय खिलाड़ियों के लिए कड़े नियम, भारतीय ओलंपिक संघ ने पत्र लिख जताई आपत्ति

भारतीय ओलंपिक संघ ने जापान के एक और नियम पर आपत्ति जताई, जिसमें भारतीय एथलीटों को सलाह दी गई है कि वे किसी अन्य टीम के किसी भी व्यक्ति से साथ तीन दिन तक नहीं मिल सकते हैं।

Japan has made strict rules for Indian players in Tokyo Olympics kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 20, 2021, 12:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जापान में 23 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाना है। इस बीच भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने जापानी सरकार के बनाए नियमों पर आपत्ति जताई है। नियम के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ को रवानगी से एक हफ्ते पहले हर दिन कोरोना टेस्ट कराना होगा। 

3 दिन तक नहीं मिलने का भी नियम

भारतीय ओलंपिक संघ ने जापान के एक और नियम पर आपत्ति जताई, जिसमें भारतीय एथलीटों को सलाह दी गई है कि वे किसी अन्य टीम के किसी भी व्यक्ति के साथ तीन दिन तक नहीं मिल सकते हैं।

IOA ने पत्र लिखकर जताई आपत्ति

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने टोक्यो आयोजन समिति (TOCOG) को एक पत्र लिखकर भारतीय एथलीटों के खिलाफ इन भेदभाव वाले नियमों का कड़ा विरोध किया है।

  1. पत्र में लिखा गया है कि, एथलीटों को उनके आयोजन से केवल 5 दिन पहले आने की अनुमति है। ऐसे में 3 दिन बर्बाद हो जाएंगे। ये भारतीय एथलीटों के लिए ठीक नहीं है।
  2. पत्र में पूछा गया कि इन 3 दिनों में एथलीटों को नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना कहां और कब मिलेगा? क्योंकि खेल गांव के फूड हॉल में सभी के लिए खाने की व्यवस्था है।
  3. पत्र में कहा गया कि एथलीट कहां और कब प्रेक्टिस करेंगे, क्योंकि प्रेक्टिस फील्ड कभी खाली नहीं होते हैं।
  4. 'जबकि हम अपने देश को सुरक्षित रखने के किसी भी देश के फैसले का सम्मान करते हैं, भारत से बाहर जाने वाले एथलीटों को दोनों टीके लगाए जाएंगे। फिर एथलीटों को ऐसे समय में परेशान क्यों किया जाता है।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios