कन्नौज के इत्र कारखाने में फटा स्टीम डेग, 1 की हुई मौत और 5 घायल, जानिए क्या है हादसे का कारण

| Jan 25 2023, 01:49 PM IST

Steam drum explodes in Kannauj

सार

यूपी के कन्नौज में स्टीम डेग फटने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे में 5 लोग घायल भी हुए है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि बॉयलर का टेम्परेचर बढ़ने से हादसा हुआ।

कन्नौज: इत्र कारखाने में मंगलवार की देर रात स्टीम डेग फट गया। इस बीच हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई और कारखाने के मालिक और पूर्व चेयरमैन के बेटे समेत 5 लोग घायल हो गए। घायलों को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। इस बीच पुलिस भी मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

हाजीगंज के निवासी स्माइल की हुई मौत

Subscribe to get breaking news alerts

आपको बता दें कि सदर कोतवाली के हाजीगंज मोहल्ला निवासी पूर्व चेयरमैन हाजी राईस का मोहल्ले में ही इत्र कारखाना है। यहां मंगलवार की देर रात को स्टीम डेग फट गया। हादसा इतना जोरदार था कि उसकी जोरदार आवास सुनकर आसपास के लोग चौंक गए। हादसे में मृत मजदूर हाजीगंज का निवासी है। उसकी पहचान स्माइल के रूप में हुई है। इस हादसे में चेयरमैन के बेटे समेत 5 लोग घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा होते ही पहले आसपास के लोगों के साथ राहत और बचाव काम की शुरुआत की गई। इसी बीच मामले को लेकर पुलिस को भी सूचित किया गया।

टेम्परेचर बढ़ने के चलते हुआ हादसा

हादसे का शिकार सभी लोगों को इलाज के लिए अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है। स्टीम डेग फटने के पीछे का कारण तकनीकि की खराबी बताया जा रहा है। फैक्ट्री में मौजूद लोगों का दावा है कि स्टीम बायलर के जरिए इत्र बनाया जा रहा था। इस बीच टेक्निकल फॉल्ट के चलते बॉयलर का टेम्परेचर इतना अधिक बढ़ गया जिसके चलते हादसा हुआ। यह धमाका इतना अधिक तेज था कि आसपास लगे बिजली के पोल भी गिर गए। घटना के बाद पुलिस भी मामले की पूछताछ के लिए लगी हुई है। मामले को लेकर कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसी के साथ पुलिस ने कारखाने के मालिक हाजी रईस से बात की।

शाहजहांपुर: वसूली करने पहुंचे सिपाही का वीडियो वायरल, दौड़ता नजर आया पुलिसकर्मी