Asianet News Hindi

एयरटेल के इस नए प्लान और राउटर से आप 4GB मूवी 3 मिनट में डाउनलोड कर सकते हैं

साल 2020 में यह बात साफ हो गई कि हमारा लाइफ पूरी तरह इंटरनेट पर बेस्ड हो गई है। इंटरनेट कनेक्शन के साथ ही उसकी स्पीड का सवाल भी काफी अहम है। आज ऐसे इंटरनेट प्लान की जरूरत होती है, जिसमें तेज स्पीड मिल सके।

Airtel latest plan and router will allow you to download 4GB movie in just 3 minutes KPI
Author
Bhopal, First Published Feb 10, 2021, 7:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. साल 2020 में यह बात साफ हो गई कि हमारा लाइफ पूरी तरह इंटरनेट पर बेस्ड हो गई है। चाहे ऑफिस का काम हो, एंटरटेनमेंट का मामला हो या घर की चीजों को व्यवस्थित करने का, इंटरनेट के बिना हमारा काम नहीं चल सकता। जिन लोगों ने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था, आज वे भी अपने घरों में वाई-फाई कनेक्शन लगवा रहे हैं। इंटरनेट कनेक्शन के साथ ही उसकी स्पीड का सवाल भी काफी अहम है। आज ऐसे इंटरनेट प्लान की जरूरत होती है, जिसमें तेज स्पीड मिल सके। बिना हाईस्पीड के इंटरनेट कनेक्शन बेकार साबित हो जाता है। 

नए तरह का इंटरनेट

जब लोगों को ऐसे इंटरनेट की जरूरत पड़ती है, जो बेहद तेज स्पीड के साथ चले, तो उन्हें यह सुविधा भारत का सबसे बड़ा टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर एयरटेल ही दे सकता है। पिछले दिनों में एयरटेल ने अपने कस्टमर्स को बेहद तेज स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन मुहैया कराया है और इससे कस्टमर को काफी अच्छा अनुभव मिला है। अब  वर्क फ्रॉम होम मॉडल के तहत काम करने से हाईस्पीड इंटरनेट की मांग बढ़ती जा रही है। एयरटेल अपने अलग-अलग पैकेज के जरिए कस्टमर की इस डिमांड को पूरा करने में लगा है। अब लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग, डेटा ट्रांसफर, वर्चुअल मीटिंग, वीडियो कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है। एयरटेल यूजर्स को 1GBPS की स्पीड से डेटा मुहैया कराता है। यह हाईस्पीड इंटरनेट डेटा है। इसके जरिए 4GB 4K वीडियो लिर्फ 3 मिनट में डाउनलोड किया जा सकता है। इसके साथ ही 95GB की गेम फाइल को 20 मिनट में डाउनलोड किया जा सकता है।

एयरटेल LAN केबल्स के जरिए भी बेहद तेज इंटरनेट सर्विस मुहैया करा रहा है। ज्यादातर राउटर 1GBPS की स्पीड नहीं दे पाते, लेकिन एयरटेल अपने  LAN केबल्स कनेक्शन के जरिए यह स्पीड दे रहा है। इसके जरिए गेमिंग और दूसरे ज्यादा स्पीड की जरूरत वाले काम पूरे किए जा सकते हैं। एयरटेल ने अपनी तरह का एक अलग ही राउटर लॉन्च किया है। यह काफी तेज स्पीड मुहैया कराता है। एयरटेल के वाई-फाई पर यह हाई स्पीड मिलती है। यह ट्राई बैंड और एमयू मीमो MU MIMO टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर हाईस्पीड इंटरनेट सर्विस मुहैया कराता है। इससे कई डिवाइसेस जोड़े जा सकते हैं। इसके जरिए नेटफ्लिक्स पर मूवी देखी जा सकती है और जरूरी वीडियो कॉल किए जा सकते हैं।

कैसे ले सकते हैं राउटर

एयरटेल यह राउटर अपने 1GBPS प्लान के साथ मुफ्त दे रहा है। यह सुविधा सिर्फ नए सब्सक्राइबर्स को ही नहीं मिल रही है, पुराने सब्सक्राइबर भी इसका फायदा उठा सकते हैं। अगर आप एयरटेल के पहले से कस्टमर हैं और आपने कोई पुराना प्लान ले रखा है, तो आप नए प्लान में अपग्रेड कर सकते हैं। यह काम आप अपने एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए मिनटों में कर सकते हैं, तो फिर अब इंतजार कैसा! एयरटेल के इस नए प्लान को सब्सक्राइब कीजिए और हाईस्पीड इंटरनेट का एक्सपीरियंस लीजिए।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios