Asianet News HindiAsianet News Hindi

Apple यूजर के लिए बड़ी खबर! आने वाले इस iPhone में नहीं मिलेगा Sim Card स्लॉट, पढ़े पूरी खबर

रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल डुअल eSIM सपोर्ट के साथ आएंगे, जिससे यूजर्स एक साथ दो फोन नंबर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Apple may remove physical SIM slot from future iPhones tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Dec 26, 2021, 4:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. Apple ने इस साल सितंबर में iPhone 13 सीरीज को लॉन्च किया था जिसमें iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल हैं। कंपनी को अगले साल इसी समय के आसपास iPhone 14 सीरीज लॉन्च करने के लिए तैयार है। IPhone 14 सीरीज़ के लॉन्च से पहले, जो अभी महीनों दूर है, रिपोर्ट्स ने पहले ही उन फीचर्स का विवरण देना शुरू कर दिया है जो 2023 iPhones को मिलने की उम्मीद है। अब एक नई रिपोर्ट iPhone 15 सीरीज के सिम कार्ड स्लॉट के बारे में सामने आई है। ब्लॉग डू आईफोन एक पुर्तगाली ब्लॉग साइट की एक रिपोर्ट के अनुसार Apple अपने 2023 आईफोन में प्रो मॉडल से फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटाने की योजना बना रहा है। इसके बजाय, कंपनी कनेक्टिविटी देने के लिए eSIM टेक्नोलॉजी का उपयोग करने की योजना बना रही है। अगर यह सच है, तो 2023 iPhone प्रो मॉडल, जिन्हें संभवतः iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max कहा जाता है, सिम कार्ड स्लॉट के बिना आएंगे।

रिपोर्ट से सामने आई है जानकारी

रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब यूरोपीय आयोग स्मार्टफोन निर्माताओं और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माताओं को अपने उपकरणों पर एक सामान्य यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का विकल्प चुनने के लिए कहने की योजना बना रहा है। Apple पारंपरिक रूप से अपने iPhone में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट पेश करने से कतराता है, भले ही उसने कई iPad और मैक मॉडल पर पोर्ट को शामिल किया हो। टिपस्टर्स ने लंबे समय से ऐप्पल को पोर्टलेस आईफोन पर काम करने के लिए इत्तला दे दी है। जबकि अतीत में रिपोर्टों ने एक पोर्टलेस आईफोन की शुरुआत के लिए एक अलग समयरेखा का सुझाव दिया है, एक अफवाह कभी खत्म नहीं हुई है। यदि ऐप्पल वास्तव में अपने 2023 आईफोन मॉडल से फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटाने की योजना बना रहा है, तो यह पोर्टलेस आईफोन पेश करने की अपनी लंबी रणनीति का हिस्सा हो सकता है।

iPhone 15 सीरीज में नहीं मिलेगा सिम कार्ड स्लॉट

रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल डुअल eSIM सपोर्ट के साथ आएंगे, जिससे यूजर्स एक साथ दो फोन नंबर का इस्तेमाल कर सकेंगे। फिलहाल, Apple के iPhones में एक फिजिकल सिम कार्ड के लिए स्लॉट के साथ एक eSIM की सुविधा है। विशेष रूप से, जबकि iPhone 15 प्रो मॉडल को दोहरी eSIM स्पोर्ट प्राप्त करने के लिए इत्तला दी गई है।

ये भी पढ़ें- 

VI की बोलती बंद करने आया Airtel का नया प्रीपेड प्लान, इतने रुपए में मिलेगा 1.5 GB डेटा और 77 दिन की वैलिडिटी

अब Telegram पर कर पाएंगे Cryptocurrency से Payment, जानिए कौन से Coin को करेगा स्पोर्ट

Flipkart की धाकड़ डील!, Vivo के इन 5G Smartphone पर मिल रहा 15 हजार रुपए तक का बंपर डिस्काउंट

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios